खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ऋषभ पंत का बड़ा खुलासा, सिर्फ इस क्लास तक पढ़े हैं चैंपियन, कार कलेक्शन पर दिया दिलचस्प जवाब

Rishabh Pant Education: Team India के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपनी एजुकेशन, कार कलेक्शन, नेटवर्थ से जुड़े सवालों का जवाब दिया है। पंत ने इंटरनेट पर उनके बारे में सर्च किए जा रहे सवालों का जवाब देने की कोशिश की, लेकिन कई सवालों का गोलमोल जवाब भी दिया।
12:17 AM Jul 03, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Rishabh Pant Team India
Advertisement

Rishabh Pant Education: टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठा चुकी है। करोड़ों हिंदुस्तानियों के साथ ही भारतीय टीम के खिलाड़ियों का सपना भी पूरा हो गया है। खास बात यह है कि टीम इंडिया के स्टार विकेट-कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोट से उबरने के बाद विश्व कप में नजर आए और अपने हाथों में चमचमाती ट्रॉफी उठा ली। ऋषभ पंत को लेकर इंटरनेट पर काफी कुछ सर्च किया जाता है। मसलन, उन्होंने कहां तक पढ़ाई की है। उनका कार कलेक्शन कैसा है। लोग उनका फोन नंबर भी जानना चाहते हैं।

Advertisement

मैं मोबाइल ज्यादा यूज नहीं करता

अब टीम इंडिया के चैंपियन ने इन सभी सवालों का खुद जवाब देने की कोशिश की है। ऋषभ पंत ने अपने यूट्यूब चैनल पर इसके बारे में एक वीडियो अपलोड किया है। जिसमें वह फैंस की ओर से पूछे गए सवालों का जवाब देते नजर आ रहे हैं। ऋषभ पंत अपने मोबाइल नंबर के सवाल से इसकी शुरुआत करते हैं। वह कहते हैं मोबाइल तो मैं यूज ही नहीं करता हूं। तो जिसके पास मेरा नंबर है भी तो बुरा मत माना करो क्योंकि फोन मैं कम ही यूज करता हूं।

कार से हट चुका है फोकस

इसके बाद ऋषभ पंत के कार कलेक्शन को लेकर सवाल पूछा जाता है। जिसके जवाब में वह कहते हैं- मेरे कार कलेक्शन में काफी सारी कारें थीं, लेकिन अब कार से फोकस हट चुका है तो कार भी कम कर दी हैं। ऋषभ पंत की नेट वर्थ क्या है? इसके जवाब में चैंपियन कहते हैं- जब मुझे ही मेरी नेट वर्थ नहीं पता है तो आपको कैसे बताऊं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: गिल-अभिषेक ओपनर, ध्रुव जुरेल विकेटकीपर…कैसी हो सकती है Team India की प्लेइंग XI?

जब चोट लगी तो 90 के आसपास पहुंच गया था वजन

पंत की लंबाई और वजन कितना है? इंटरनेट पर खोजे जा रहे इस सवाल का जवाब देते हुए वह कहते हैं- शायद 5 फीट 7 या 8 इंच हाइट होगी। वजन के बारे में उन्होंने कहा कि जब इंजरी हुई थी तो 90 के आसपास था। अब इंजरी के बाद अलग है। इसे आप रहने ही दें।

ये भी पढ़ें: IND Vs ZIM: कितने बजे से शुरू होगा भारत-जिम्बाब्वे के बीच मुकाबला? नोट कर लें टाइमिंग 

'मैं 12वीं तक ही पढ़ा हूंं'

इसके बाद पंत की एजुकेशन को लेकर सवाल सामने आता है। जिसका जवाब देते हुए वह कहते हैं- मैं 12वीं तक ही पढ़ा हूं। मेरी उतनी ही एजुकेशन है। दरअसल, इंटरनेट पर पंत की एजुकेशन को लेकर दावा किया जाता है कि उन्होंने बीकॉम तक पढ़ाई की है। जब ऐसा नहीं है। पंत ने खुद बता दिया है कि उन्होंने सिर्फ 12वीं तक ही पढ़ाई की है। इसके बाद पंत अपनी डाइट और साइन पर पूछे गए सवालों का जवाब देते हैं। उन्होंने आखिरी में निकनेम के सवाल पर कहा- मेरी मम्मी मुझे मुन्ना बुलाती हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: कौन हैं अंतुम नकवी? जिम्बाब्वे ने भारत के खिलाफ टीम में किया शामिल

Advertisement
Tags :
Rishabh Pant
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement