सिर्फ एक गलती और खत्म हो गया झारखंड के दूसरे 'धोनी' का करियर!

MS DHoni: झारखंड से आने वाला एक विकेटकीपर बल्लेबाज के पास एमएस धोनी जैसा बनने का सुनहरा मौका था। लेकिन एक गलती की वजह से इस खिलाड़ी ने मौका गंवा दिया।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

MS Dhoni: पूर्व कप्तान एमएस धोनी का शुमार आज भारत के सबसे सफलतम कप्तानों में किया जाता है। उन्होंने भारत को टी-20 विश्व कप, वनडे विश्व कप और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जिताया है। केवल इंटरनेशनल ही नहीं बल्कि धोनी ने आईपीएल में भी अपना जलवा बिखेरा है। उन्होंने पांच बार सीएसके को खिताब जिताया साथ ही 2 चैंपियंस लीग की ट्रॉफी को भी येलो आर्मी के नाम किया। धोनी, झारखंड से आते हैं ऐसे में कई खिलाड़ी भी धोनी की राह पर चलते हुए अपना नाम बनाना चाहते हैं। झारखंड के एक विकेटकीपर बल्लेबाज को भी आईपीएल 2024 में अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिला था। लेकिन एक गलती की वजह से इस खिलाड़ी को अपना हुनर दुनिया के सामने दिखाने का मौका नहीं मिल सका।

आईपीएल 2024 के लिए मिला था मौका

आईपीएल 2024 ऑक्शन में फ्रेंचाइजियां कई युवा खिलाड़ियों पर बोली लगा रही थीं। इसमें झारखंड के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रॉबिन मिंज का भी नाम शामिल हुआ। उनके उपर साल 2022 की विजेता गुजरात टाइंटस ने दांव खेला और करोड़ों रुपये खर्च कर अपनी टीम का हिस्सा बनाया। मिंज को आईपीएल 2024 के लिए जीटी ने 3.6 करोड़ रुपये में खरीदा था। वे आईपीएल खेलने वाले पहले आदिवासी खिलाड़ी भी बनने वाले थे। लेकिन किस्मत को शायद ये मंजूर नहीं था।

सिर्फ एक गलती और खो दिया सबकुछ

आईपीएल 2024 ऑक्शन में करोड़ों की बोली लगने के बाद मिंज का परिवार काफी खुश था। लेकिन,शायद मिंज के परिवार को किसी की नजर लग गई। दरअसल मिंज रांची में बाइक चला रहे थे। गाड़ी की स्पीड तेज होने की वजह से उन्होंने अपना नियंत्रण खो दिया था। मिंज की बाइक दूसरी बाइक से टकरा गई थी। उनके दाहिने घुटने में चोट लगी और बाइक का कुछ हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। जिसकी वजह से मिंज आईपीएल 2024 में हिस्सा नहीं ले सके।

मिंज को झारखंड में धोनी के नाम से ही लोग बुलाते हैं। क्योंकि बाएं हाथ का ये विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी की तरह ही लंबे-लंबे छक्के जड़ने में माहिर है। देखना दिलचस्प होगा कि मिंज पर आईपीएल 2025 ऑक्शन में बोली लगती है या नहीं।

ये भी पढ़ें: IPL 2025 Auction: गाजियाबाद के इस खिलाड़ी पर लग सकती है करोड़ों की बोली, 191 के स्ट्राइक रेट से कूटता है रन

Open in App
Tags :