होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Rohit Sharma का 3 महीने बाद बड़ा खुलासा, टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल का माइंडगेमर कौन?

Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल के दौरान ऋषभ पंत द्वारा इस्तेमाल की गई एक चतुर टैक्टिस का खुलासा किया है, जिसने जून में भारत की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी।
07:11 AM Oct 06, 2024 IST | Mohan Kumar
Rohit sharma
Advertisement

Rohit Sharma: इस साल जून में भारत को टी-20 वर्ल्ड का खिताब दिलाने वाले कप्तान रोहित शर्मा ने फाइनल मैच को लेकर बड़ा खुलासा किया है। वैसे तो इस मैच का टर्निंग पॉइंट सूर्यकुमार यादव का कैच ही था, जिसके दम पर भारत ने आखिरी ओवर में हारी हुई बाजी मारते हुए साउथ अफ्रीका को मात दी। लेकिन रोहित ने यहां सूर्यकुमार की नहीं बल्कि विकेटकीपर ऋषभ पंत की बात की। उन्होंने कहा कि पंत ने खेल को स्लो करने के लिए एक चाल चली थी और वो उसमें काफी हद तक कामयाब भी रहे थे।

Advertisement

रोहित ने यह खुलासा नेटफ्लिक्स के लोकप्रिय शो 'द ग्रेट इंडियन कपिल शो' में टीम के साथी सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह के साथ किया। रोहित ने बताया कि जब साउथ अफ्रीका टीम को 30 गेंदों पर 30 रनों की जरूरत थी, तो पंत ने चोट का बहाना करके कुछ देर के लिए मैच को रोक दिया था। इससे साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों की लय टूट गई, जिसका फायदा टीम इंडिया को मिला।

ये भी पढ़ें: ICC Women’s World Cup: भारत के हारने के बाद कैसा है पॉइंट्स टेबल का हाल? कहां खड़ी है टीम इंडिया

Advertisement

रोहित ने कहा, 'उनके दो सेट बल्लेबाज क्रीज पर थे और बहुत सारे विकेट बचे थे। हम तब तनाव महसूस कर रहे थे। हम डरे हुए भी थे, लेकिन एक कप्तान को उस समय हिम्मत रखनी चाहिए। इसके बारे में हम में से किसी को भी नहीं पता था। तब पंत ने अपने दिमाग का इस्तेमाल किया और घुटने में चोट का बहाना करके मैच को रुकवा दिया। पंत ने इसके बाद घुटने पर टेप लगाना शुरू कर दिया।

पंत ने अपने दिमाग का इस्तेमाल किया- रोहित

उन्होंने आगे कहा, 'उस समय बल्लेबाज चाहता था कि गेंद जल्दी फेंकी जाए क्योंकि वह लय में है। हमें तब लय तोड़ने की जरूरत थी। मैं फील्ड सेट कर रहा था। गेंदबाज से बात कर रहा था और फिर मैंने देखा कि पंत मैदान पर था। फिजियो वहां पर था और क्लासेन मैच के फिर से शुरू होने का इंतजार कर रहा था। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि जीत का कारण यही था, लेकिन ऐसा हो सकता है। पंत ने अपने दिमाग का इस्तेमाल किया और हम जीत गए।'

ये भी पढ़ें: Women’s T20 World cup 2024: क्या खत्म हो जाएगा भारतीय टीम का सेमीफाइनल का सफर? हार के बाद बढ़ी भारत की मुश्किलें

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Rishabh PantRohit SharmaSuryakumar Yadav
Advertisement
Advertisement