होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

WPL 2024: RCB की प्लेऑफ में एंट्री, तीसरी हार से मुंबई इंडियंस की बढ़ी मुश्किलें

WPL 2024, RCB Beat MI 19th Match: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में ऐलिस पेरी की शानदार गेंदबाजी के सामवे मुंबई इंडियंस 113 रन पर ढेर हो गई। इस मैच में ऐलिस पेरी ने पहले गेंदबाजी में 6 विकेट हासिल किए। जबकि बल्लेबाजी में भी अहम योगदान दिया। इसके साथ ही बैंगलोर प्लेऑफ में जाने वाली तीसरी टीम बन गई है।
10:34 PM Mar 12, 2024 IST | Aman Sharma
Royal Challengers Bangalore Beat Mumbai Indians
Advertisement

Royal Challengers Bangalore Beats Mumbai Indians 19th Match: वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 के 19वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों की कमरतोड़ कर रख दी। एलिसे पेरी की घातक गेंदबाजी के सामने मुंबई इंडियंस के सभी बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। इस मैच में टॉस हारने के बाद मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता मिला था, लेकिन वह 19 ओवर में सिर्फ 113 रन पर ऑलआउट हो गई। इसके बाद बैंगलोर ने 114 रनों का पीछा करते हुए  7 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही बैंगलोर ने प्लेऑफ में अपनी जगह भी पक्की कर ली है और प्लेऑफ के लिए टॉप 3 टीमें भी तय हो गई हैं। साथ ही मुंबई इंडियंस के लिए टॉप पोजीशन पर आना मुश्किल हो गया है।

Advertisement

दिल्ली में आया पेरी का तूफान

टॉस हारने पर मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा था कि वह अगर टॉस जीतती तो वह पहले बल्लेबाजी करने का फैसला ही करती, लेकिन उनके इस फैसले को मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों ने गलत साबित कर दिया। मुंबई इंडियंस को हेले मैथ्यूज और सजीवन सजना ने मिलकर दमदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 43 रन की बेहतरीन साझेदारी की। पर 23 गेंदों पर 26 रन के निजी स्कोर पर हेले मैथ्यूज सोफी डिवाइन की गेंद पर बड़ा शॉट्स खेलने के प्रयास में एलिस पेरी को कैच थमा बैठीं। जैसे ही यह साझेदारी टूटी तो एक-एक करके मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज पवेलियन लौटते चले गए।

Advertisement

65 रन के स्कोर पर मुंबई को सजीवन सजना के रूप में दूसरा झटका लगा। इसी स्कोर पर कप्तान हरमनप्रीत बिना खाता खोले पेरी की गेंद पर बोल्ड हो गई। इसके बाद 69 पर 4 विकेट, 73 पर 5, 81 पर 6, 82 पर 7, 92 पर 8, 106 पर 9 और 113 रन पर सैका इशाक के रूप में मुंबई इंडियंस का आखिरी विकेट गिरा था। मुंबई की बल्लेबाजी देखकर ऐसा लग रहा था मानो जैसे उनके बल्लेबाज बल्लेबाजी करना ही भूल गए हों। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की स्टार ऑलराउंडर एलिसे पेरी ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए 6 विकेट हासिल किए। पेरी की गेंदबाजी के सामने मुंबई इंडियंस के बड़े नाम वाले बल्लेबाज भी फेल हो गए।

ये भी पढे़ं- T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के स्क्वाड में होंगे बड़े बदलाव, वनडे वर्ल्ड कप से कितनी बदलेगी भारत की टीम

बॉलिंग के बाद बैटिंग में छाईं एलिस पेरी

बैंगलोर को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए आज का मुकाबला हर हाल में जीतना जरूरी था। इस मौके पर टीम की सीनयर खिलाड़ी एलिस पेरी आगे आकर टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया। पहले गेंदबाजी में 6 विकेट हासिल करने के बाद. पेरी ने बल्लेबाजी में कमाल दिखाया और नाबाद 40 रन की बेहतरीन पारी खेली। 114 रनों का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत बेहद खराब रही और 22 रन पर सोफी मोलिनक्स के रूप में पहला विकेट गिरा।

इसके बाद 25 रन पर स्मृति मंधाना के रूप में बैंगलोर का बड़ा विकेट गिर गया। वहीं 39 रन तक पहुंचते-पहुंचते आरसीबी का सोफी डिवाइन के रूप में तीसरा विकेट गिर जाता है। यहां से ऐसा लग रहा था कि मुंबई इंडियंस मैच में वापसी कर सकता है, लेकिन एलिसे पेरी ने उनकी उम्मीद यहां भी तोड़ दी। पेरी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए बल्ले से अहम योगदान दिया। पेरी को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ये भी पढे़ं- IPL 2024: कब RCB के साथ जुड़ेंगे विराट कोहली? आईपीएल से पहले फैंस के लिए बड़ी राहत

Open in App
Advertisement
Tags :
MI vs RCBWPL 2024
Advertisement
Advertisement