होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

RCB vs KKR: कोलकाता को जीत के लिए चाहिए 183 रन, शतक से चूके विराट कोहली

RCB vs KKR, Virat Kohli: IPL 2024 के 10वें मुकाबले में आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना कोलकाता नाइटराइडर्स से हो रहा है।
09:05 PM Mar 29, 2024 IST | News24 हिंदी
RCB का सामना KKR से। इमेज क्रेडिट- IPL
Advertisement

RCB vs KKR, Virat Kohli: IPL 2024 के 10वें मुकाबले में आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना कोलकाता नाइटराइडर्स से हो रहा है। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए RCB ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 182 रन बनाए। विराट कोहली ने अर्धशतक लगाया। हालांकि वह शतक से चूक गए। ऐसे में अगर कोलकाता को इस मुकाबले को जीता है तो उन्हें 183 रन बनाने होंगें।

Advertisement

नहीं चला फाफ का बल्ला

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। कप्तान फाफ डुप्लेसिस दूसरे ही ओवर में अपना विकेट गंवा बैठे। उन्होंने 6 गेंदों पर 8 रन बनाए। हर्षित राणा ने अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद विराट कोहली ने कैमरून ग्रीन के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 65 रन जोड़े। 9वें ओवर की आखिरी गेंद पर आंद्रे रसेल ने ग्रीन का बोल्ड किया। ग्रीन ने 21 गेंदों पर 33 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के जड़े।

मैक्सवेल ने बनाए 28 रन

ग्रीन के पवेलियन लौटने के बाद ग्लेन मैक्सवेल बल्लेबाजी करने मैदान पर आए। मैकसवेल और विराट के बीच तीसरे विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी हुई। 15वें ओवर की पहली गेंद पर सुनील नरेन ने मैक्सवेल को अपना शिकार बनाया। रिंकू सिंह ने मैक्सवेल का कैच लपका। मैक्सवेल ने 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 19 गेंदों पर 28 रन की पारी खेली।

Advertisement

कोहली ने जड़े 83 रन

रजत पाटीदार और अनुज रावत कुछ खास नहीं कर पाए और दोनों ने 3-3 रन बनाए। आखिरी गेंद पर दिनेश कार्तिक रन आउट हुए। उन्होंने 8 गेंदों पर 20 रन बनाए। विराट कोहली 59 गेंदों पर 83 रन बनाकर नाबाद रहे। अपनी इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 4 छक्के जड़े। कोलकाता की ओर से हर्षित राणा और आंद्रे रसेल को 2-2 सफलताएं मिलीं। उनके अलावा सुनील नरेन ने 1 विकेट चटकाया।

ये भी पढ़ें: RCB vs KKR: विराट कोहली और गौतम गंभीर मिले गले, अकाय के बारे में हुई बातचीत

ये भी पढ़ें: LSG vs PBKS: लखनऊ में टॉस जीतने वाली टीम चुन सकती गेंदबाजी, जानिए पिच और मौसम का हाल

Open in App
Advertisement
Tags :
IPL 2024RCB vs KKR
Advertisement
Advertisement