होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए धोनी का चहेता खिलाड़ी बनेगा कप्तान! हुआ बड़ा खुलासा

भारतीय A टीम अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी, जहां पर 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेली जाएगी। माना जा रहा है कि इस सीरीज के लिए टीम इंडिया की कमान धोनी का चहेता खिलाड़ी संभाल सकता है।
07:06 AM Oct 14, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Ruturaj Gaikwad: इंडिया A 2 मैच की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी, जहां पर उसका सामना ऑस्ट्रेलिया A के खिलाफ होगा। इस सीरीज के लिए  रुतुराज गायकवाड़ को कप्तान बनाया जा सकता है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड गायकवाड़ को कप्तानी सौंप सकती है। फिलहाल वो रणजी ट्रॉफी में भाग ले रहे हैं।

Advertisement

31 अक्टूबर से दौरा

भारतीय A टीम 31 अक्टूबर से लेकर 10 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया A के खिलाफ 2 टेस्ट मैच खेलेगी। पहला मैच 31 अक्टूबर से खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच 7 नवंबर से मेलबर्न में खेला जाना है। माना जा रहा है कि इस सीरीज में रणजी ट्रॉफी 2024-25 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को जगह दी जाएगी। गायकवाड़ के अलावा अभिमन्यु ईश्वरन को भी मौका मिलने की उम्मीद है।

सीनियर टीम के साथ भी भिड़ेगी इंडिया A

भारतीय सीनियर टीम को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया का का दौरा करना है। सामने आई नई रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय सीनियर टीम अपना वार्म अप मैच इंडिया A के खिलाफ खेलेगी। इस मैच का मकसद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी तैयारी को मुकम्मल करना है। वार्म अप मैच 15 से 17 नवंबर के बीच पर्थ में खेला जाएगा।

Advertisement

एशियन गेम्स जिता चुके हैं गायकवाड़

भारत के लिए कई मौके पर गायकवाड़ ने कप्तानी की है। साल 2023 में उन्होंने एशियन गेम्स में भारतीय टीम की कमान संभाली थी। उनकी अगुवाई में टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए गोल्ड भी जीता था। इसके बाद उन्हें आईपीएल 2024 के लिए सीएसके का कप्तान भी नियुक्त किया गया था। हालांकि बतौर कप्तान वो इस टूर्नामेंट में खासा प्रभावित नहीं कर सके।

ये भी पढ़ें: Video: न्यूजीलैंड के खिलाफ ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI में जगह, जानें सरफराज या राहुल में किसे मिलेगा मौका

ऐसा रहा है करियर

भारत के लिए गायकवाड़ ने अब तक टेस्ट में डेब्यू नहीं किया है। लेकिन अब तक खेले गए 6 वनडे मैच में इस खिलाड़ी ने 10.16 की औसत के साथ 115 रन बनाए हैं। इसके अलावा 23 टी-20 मैच खेलते हुए गायकवाड़ के नाम 39.56 की शानदार औसत के साथ 633 रन हैं। वनडे में वह 1 अर्धशतक जमा चुके हैं, जबकि टी-20 में गायकवाड़ के बल्ले से 1 शतक के अलावा 4 अर्धशतक निकले हैं।

ये भी पढे़: करो या मरो मैच में रेणुका सिंह का चला जादू, 2 गेंदों में झटके दो विकेट, तहस-नहस किया ऑस्ट्रेलिया का टॉप ऑर्डर

Open in App
Advertisement
Tags :
India A vs Australia ARuturaj GaikwadTeam India
Advertisement
Advertisement