पूरन की आंधी में उड़ गई साउथ अफ्रीका की क्रिकेट टीम, पहले मैच में वेस्टइंडीज ने ढाया कहर

South Africa vs West Indies T20 Cricket Series:  साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 3 टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज ने 7 विकेट से जीत हासिल कर ली है। टीम के दिग्गज विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन ने अपनी तूफानी पारी से मैच को एकतरफा बना दिया और टीम को 7 विकेट से जीत दिलाई। 

featuredImage
Nicholas Pooran

Advertisement

Advertisement

South Africa vs West Indies T20 Cricket Series: साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच 3 टी20 मैचों की क्रिकेट सीरीज खेली जा रही है। शुक्रवार को दोनों टीमों के बीच पहला मैच खेला गया, जिसमें वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका को धूल चटाते हुए 7 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन ने साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों को जमकर कूटा और मैच को अपने नाम कर लिया।

साउथ अफ्रीका ने दिया था 175 रन का लक्ष्य 

मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। साउथ अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में  7 विकेट खोकर 174 रन का स्कोर बनाया। साउथ अफ्रीका की ओर से ट्रिस्टन स्टब्स और पैट्रिक क्रुगर को छोड़कर बाकी सभी बल्लेबाज फेल नजर आए। स्टब्स ने 42 गेंदों पर 3 छक्के और 8 चौके की मदद से 76 रन की पारी खेली। पैट्रिक क्रुगर ने  32 गेंदों पर 44 रन बनाए। टीम के सभी खिलाड़ी 15 रन के भीतर ही अपना विकेट खो बैठे। वेस्टइंडीज की ओर से मैथ्यू फोर्ड ने 27 रन देकर 3,शेमार जोसेफ ने 2, अकिल हुसेन और रोमारियो शेफर्ड ने 1-1 विकेट हासिल किए।

18वें ओवर में ही जीत गई वेस्टइंडीज

साउथ अफ्रीका की ओर से मिले 175 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को शानदार शुरुआत मिली। सलामी बल्लेबाज एलिक अथांजे और शे होप ने तेज गति से रन बटोरे। पहले विकेट के लिए दोनों ने 8 ओवर में 84 रन की साझेदारी की। यहां 30 गेंदों पर 3 छक्के और 2 चौके की मदद से 40 रन बनाने वाले एलिक अथांजे ने अपना विकेट खो दिया।

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए टीम के पूर्व कोच और विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन ने शे होप के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 33 गेंदों में 54 रन की साझेदारी की। टीम को जीत की ओर लाकर खड़ा कर दिया। साउथ अफ्रीका ने 13.3 ओवर में 138 रन के स्कोर पर शे होप का विकेट हासिल किया। शे होप 36 गेंदों पर 51 रन बनाकर आउट हुए थे।

इसके बाद वेस्टइंडीज के कप्तान पॉवेल (7) का विकेट लेकर साउथ अफ्रीका ने दबाव बनाने की कोशिश की, लेकिन निकोलस पूरन की बल्लेबाजी से साउथ अफ्रीकी गेंदबाज कामयाब नहीं हो सके।

पूरन ने की तूफानी बल्लेबाजी

वेस्टइंडीज की ओर से नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने उतरे बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन ने महज 26 गेंदों पर ही 7 छक्के और 2 चौके की मदद से नाबाद 65 रन की पारी खेली। 12वें ओवर में उन्होंने लगातार 4 छक्के जड़े। पूरन ने यह रन 250 की स्ट्राइक रेट से बनाए। निकोलस पूरन ने टीम को जीत दिलाकर वेस्टइंडीज को 3 मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज में 1-0 से  आगे कर दिया है।

ये भी पढ़ें: PAK vs BAN: बाबर आजम को भारी पड़ा लिटन दास को चिढ़ाना? नसीम शाह पर टूटा कहर, एक ओवर में कूटे 18 रन

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में अब तक नहीं थमा वर्ल्ड कप से बाहर होने का गुस्सा, कोच जाएंगे कोर्ट

Open in App
Tags :