होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

हैदराबाद में 'द संजू सैमसन शो', ठोका T20I में पहला शतक, चौके-छक्कों की हुई जमकर बरसात

बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टी-20 मैच में संजू सैमसन ने तूफानी बल्लेबाजी से हर किसी का दिल जीत लिया है। संजू ने विस्फोटक अंदाज में खेलते हुए महज 40 गेंदों में अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक पूरा कर लिया है।
08:16 PM Oct 12, 2024 IST | Mohan Kumar
Sanju Samson
Advertisement

Sanju Samson Century: बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टी-20 मैच में संजू सैमसन ने तूफानी बल्लेबाजी से हर किसी का दिल जीत लिया है। संजू ने विस्फोटक अंदाज में खेलते हुए महज 40 गेंदों में अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक पूरा कर लिया है। संजू ने बांग्लादेश के बॉलिंग अटैक से जमकर खिलवाड़ करते हुए चौके-छक्कों की बरसात कर डाली। संजू ने राशिद हुसैन के एक ओवर में पांच छक्के जमाते हुए 30 रन बटोरे।

Advertisement

संजू का पहला शतक

संजू सैमसन पहले ही ओवर से ही लय में नजर आए। विकेटकीपर बल्लेबाज ने पारी के दूसरे ही ओवर में राशिद हुसैन को निशाने पर लिया और उनके ओवर में एक के बाद एक चार चौके जमाए। विस्फोटक अंदाज में खेलते हुए संजू ने अपना फिफ्टी महज 22 गेंदों पर पूरा की, जो टी-20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से बांग्लादेश के खिलाफ जड़ी सबसे तेज फिफ्टी भी है। अर्धशतक जमाने के बाद संजू ने अपना विकराल रूप धारण किया और चौके-छक्कों की बरसात कर डाली। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने मैदान के चारों कोने में एक से बढ़कर एक शानदार शॉट्स खेले और अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक 40 गेंदों में पूरा किया।

चौथा सबसे तेज शतक

टी-20 इंटरनेशनल में संजू सैमसन ने चौथा सबसे तेज शतक जमाया है। विकेटकीपर बल्लेबाज ने 47 गेंदों का सामना करते हुए 236 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 111 रन की तूफानी पारी खेली। संजू ने अपनी इस पारी के दौरान 11 चौके और 8 छक्के जमाए। इसके साथ ही संजू भारत की ओर से टी-20 में सबसे तेज सेंचुरी लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। टीम इंडिया की ओर से टी-20 में सैमसन से तेज शतक सिर्फ रोहित शर्मा ने लगाया है। हिटमैन ने साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए 35 गेंदों पर सेंचुरी लगाई थी। संजू और सूर्यकुमार ने दूसरे विकेट के लिए 69 गेंदों पर 172 की पार्टनरशिप जमाई। दोनों की तूफानी बल्लेबाजी के बूते भारतीय टीम ने अपने 100 रन सिर्फ 7.1 ओवर में पूरे किए, जो टी-20 इंटरनेशनल में एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है। इसके साथ ही भारतीय टीम ने पावरप्ले में भी अपना सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया और 82 रन ठोके।

Advertisement

एक ओवर में पांच छक्के

संजू सैमसन ने पारी के 10वें ओवर में राशिद हुसैन की जमकर खबर ली। विकेटकीपर बैटर ने ओवर की पहली बॉल डॉट होने के बाद अगली पांच गेंदों को लगातार हवाई यात्रा पर भेजा। संजू के बल्ले से एक के बाद एक जोरदार सिक्स निकले और उन्होंने देखते ही देखते ओवर से 30 रन बटोर डाले।

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs BANsanju samsonSuryakumar Yadav
Advertisement
Advertisement