होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

RR vs RCB: सवाई मानसिंह स्टेडियम में भिड़ेंगी दोनों टीमें, जान लीजिए पिच का मिजाज

RR vs RCB: IPL 2024 के 19वें मुकाबले में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। यह मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा।
09:43 PM Apr 05, 2024 IST | News24 हिंदी
सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगी भिड़ंत। इमेज क्रेडिट- सोशल मीडिया
Advertisement

RR vs RCB: IPL 2024 के 19वें मुकाबले में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। यह मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। राजस्थान रॉयल्स ने लीग में अब तक खेले सभी 3 मैच अपने नाम किए हैं। संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम पॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर है। साथ ही RCB को 4 में से सिर्फ 1 मैच अपने नाम किया है। आइए जानते हैं कि जयपुर के स्टेडियम की पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है।

Advertisement

गेंदबाजी चुन सकते हैं कप्तान

सवाई मान सिंह स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के पक्ष में है। हालांकि, यहां की बाउंड्री काफी लंबी हैं। जयपुर की पिच नई गेंद से शुरू में कुछ अतिरिक्त उछाल और सीम मूवमेंट का संकेत देगी। हालांकि, जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा बल्लेबाजों को मदद मिलने लगेगी। गेंद अच्छी तरह से बल्ले पर आएगी, जबकि तेज गेंदबाज इस स्थान पर सफल होने के लिए विविधता पर निर्भर रहेंगे। स्पिनर्स को यहां पर कुछ टर्न मिलती है, जिससे बल्लेबाज परेशान हो सकते हैं। जयपुर में टारगेट चेज करने वाली टीमें अधिक सफल रही हैं। टॉस जीतने वाली टीम इस मैदान पर पहले गेंदबाजी करने का फैसला ले सकती है।

दोनों टीमों ने जीते 4-4 मैच

जयपुर के स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स 8 बार भिड़ी हैं। इस दौरान RR और RCB ने 4-4 मुकाबले अपने नाम किए हैं। दोनों ही टीमों ने इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 2-2 मैच और लक्ष्य का पीछा करते हुए 2-2 मैच जीते हैं। अपने होम ग्राउंड सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान ने 54 मैच खेले हैं और 35 में जीत प्राप्त की है। 19 में RR को हार का सामना भी करना पड़ा है। RR ने अपने घरेलू मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 13 मैच जीते हैं। साथ ही लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने 22 बार विजय प्राप्त की है। इस मैदान पर राजस्थान का सर्वाधिक स्कोर 214 रन और लोएस्ट टोटल 59 रन है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: IPL 2024: RCB के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स में होगा बदलाव, फ्रेंचाइजी ने वीडियो शेयर कर दी जानकारी

ये भी पढ़ें: RR vs RCB Head To Head: राजस्थान और बेंगलुरु के बीच होती है कांटे की टक्कर, जानें कौन पड़ता है भारी

Open in App
Advertisement
Tags :
IPL 2024RR vs RCB
Advertisement
Advertisement