चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: खिताब जीतने के बाद शाहरुख खान ने क्यों दी थी फ्लाइंग किस, हर्षित राणा का बड़ा खुलासा

Shah Rukh Khan Harshit Rana: IPL 2024 का खिताब कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने नाम किया। मैच के बाद शाहरुख खान ने फ्लाइंग किस देकर जश्न मनाया था। अब हर्षित राणा ने इस सेलिब्रेशन के बारे में खुलासा किया है।
01:02 PM May 29, 2024 IST | Rajat Gupta
कोलकाता नाइटराइडर्स ने जीता IPL 2024 का खिताब।
Advertisement

Shah Rukh Khan, Harshit Rana: IPL 2024 का खिताब कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने नाम किया। रविवार को खेले गए फाइनल में KKR ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराया था। इस जीत के साथ ही कोलकाता ने तीसरी ट्रॉफी अपने नाम की। इससे पहले KKR ने 2012 और 2014 में ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था। KKR की जीत में गेंदबाज, बल्लेबाज से लेकर मेंटार गौतम गंभीर की अहम भूमिका रही। हालांकि, एक अनकैप्ड प्लेयर ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा।

Advertisement

हर्षित राणा ने की शानदार गेंदबाजी

IPL 2024 की शुरुआत में तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क लय में नहीं थे। ऐसे में युवा हर्षित राणा ने शानदार गेंदबाजी की। राणा ने लीग के 13 मैच की 11 पारियों में 20.15 की औसत और 9.08 की इकॉनमी से 19 विकेट चटकाए। वह 17वें सीजन में संयुक्त रूप से चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में हर्षित राणा ने कई खुलासे किए। शाहरुख खान के साथ फ्लाइंग के जश्न को लेकर हर्षित ने कहा, "जब मुझे एक मैच के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया तो मैं बहुत दुखी था और तब शाहरुख सर मेरे पास आए और कहा, 'तू टेंशन मत ले ये वाली सेलिब्रेशन ट्रॉफी के साथ करेंगे। उन्होंने मुझसे वादा किया और सुनिश्चित किया कि हम ट्रॉफी और अपनी टीम के साथ ऐसा करें।"

आक्रामकता पर बोले राणा

बैन से भविष्य में आपकी आक्रामकता पर अंकुश लगेगा? इस पर राणा ने कहा, सवाल ही नहीं होता। यह मेरा खेल है और मैंने हमेशा क्रिकेट को ऐसे ही खेला है। आप किसी से भी पूछ लीजिए, मैं मैदान के बाहर बहुत मजे करता हूं। क्रिकेट के मैदान पर दोस्ती करने नहीं आया हूं, जीतने आया हूं। अभिषेक पोरेल ने मेरे पहले ओवर में 16 रन जड़े थे। अब छक्के लगेंगे तो ईगो हर्ट होगा ही। अगले ओवर में मैंने उसका विकेट ले लिया और मैंने खुशी में जश्न मनाया, लेकिन मुझे बैन कर दिया गया।

Advertisement

हम दिल्ली वाले हैं

दिल्ली के क्रिकेटर्स की आक्रामकता को लेकर राणा ने कहा, "यह टैग हमें दिया गया है। हम दिल्ली वाले हैं, इमोशनल हैं और दिल से खेलते हैं। दिल्ली की इस आक्रामकता ने विराट कोहली को वह विराट कोहली बना दिया है। ईशांत शर्मा ने 100 टेस्ट मैच खेले और ऋषभ पंत ने गाबा का घमंड तोड़ा। गौतम गंभीर ने भारत के लिए दो विश्व कप फाइनल जीते।"

ये भी पढ़ें: तलाक की खबर के बीच नताशा ने नई पोस्ट से मचाई खलबली, हार्दिक पांड्या ने भी कर दिया Post

ये भी पढ़ें: T20 WC में कौन सी 4 टीमें कर सकती हैं क्वालीफाई, दुनियाभर के 10 दिग्गजों ने की भविष्यवाणी

Advertisement
Tags :
Harshit RanaIPL 2024KKRkolkata knight ridersShah Rukh Khan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement