होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

दिग्गज क्रिकेटर के फैंस पर भीड़ ने किया हमला, सामने आई बड़ी वजह

Shakib Al Hasan Fans Attacked: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के ऊपर हिंसा के दौरान एक व्यक्ति की हत्या का आरोप लगा है। वहीं अब ढाका में शाकिब के फैंस के ऊपर हमला किया गया है।
07:01 AM Oct 21, 2024 IST | Vishal Pundir
Shakib Al Hasan
Advertisement

Shakib Al Hasan Fans Attacked: बांग्लादेश के दिग्गज क्रिकेटर शाकिब अल हसन अब अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं। साउथ अफ्रीका के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज में शाकिब अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलेंगे। इसके बाद ये धाकड़ ऑलराउंडर इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देगा। बांग्लादेश क्रिकेट से शाकिब ने अनुरोध किया था कि उनको अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलने के लिए टीम में शामिल किया जाए।

Advertisement

वहीं दूसरी तरफ बांग्लादेश सरकार ने उन्हें सुरक्षा कारणों से देश में प्रवेश न करने की सलाह दी। वहीं अब मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रविवार को ढाका में कड़ी सुरक्षा के बीच विरोध प्रदर्शन के दौरान शाकिब अल हसन के प्रशंसकों पर लोगों के एक समूह ने हमला किया।

स्टेडियम के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे फैंस

शाकिब पर बांग्लादेश में विदाई टेस्ट खेलने पर प्रतिबंध के विरोध में प्रशंसक कई दिनों से मीरपुर के क्रिकेट स्टेडियम के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। रविवार को अचानक कुछ लोगों ने उन पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। उस समय वहां मौजूद सेना ने स्थिति को काबू में किया। दरअसल बीते कुछ महीनो पहले बांग्लादेश में हिंसा देखने को मिली थी, जिसके बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना देश छोड़कर भाग गई थी और बांग्लादेश में सेना का राज हो गया था।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- क्या आईपीएल 2025 में खेलते हुए नजर आएंगे महेंद्र सिंह धोनी? CSK के CEO दिया बड़ा अपडेट

दरअसल बांग्लादेश में हुई हिंसा में 600 से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी। इस हिंसा में एक व्यक्ति की हत्या का आरोप शाकिब अल हसन के ऊपर भी लगा था। जिसको लेकर लोगों ने शाकिब को क्रिकेट टीम से बेदखल करने की मांग उठाई थी। बता दें, शाकिब शेख हसीना की पार्टी से सांसद भी थे।

शाकिब 2023 में आधिकारिक रूप से अवामी लीग पार्टी में शामिल हो गए। उन्होंने 2024 के बांग्लादेश आम चुनाव में भाग लेने के लिए अवामी लीग के उम्मीदवार के रूप में मगुरा-1 संसदीय सीट से नामांकन दाखिल किया, जिसमें उन्होंने जीत हासिल की थी।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: पुणे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग XI में हो सकते हैं बड़े बदलाव, बाहर हो सकते हैं ये 3 खिलाड़ी

Open in App
Advertisement
Tags :
shakib al hasan
Advertisement
Advertisement