होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

शाकिब अल हसन ने संन्यास के बाद थामा इस टीम का दामन, अचानक हुए शामिल

Shakib Al Hasan: शाकिब अल हसन आगामी बांग्लादेश प्रीमियर लीग में नई टीम का दामन थाम चुके हैं। वह नई टीम के साथ खेलते हुए नजर आएंगे।
07:15 AM Oct 15, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Shakib Al Hasan: शाकिब अल हसन ने हाल ही में भारतीय टीम के खिलाफ खेली गई 2 टेस्ट मैच की सीरीज के दौरान संन्यास का ऐलान किया था। वह टी-20 विश्व कप 2024 के बाद से ही टी-20 प्रारूप से संन्यास का ऐलान कर चुके थे। हालांकि अब संन्यास के बाद शाकिब अल हसन बांग्लादेश प्रीमियर लीग में नई टीम के साथ खेलेंगे। वह आगामी सीजन में चटगांव किंग्स के लिए खेलेंगे। पिछले साल ही शाकिब ने रंगपुर राइडर्स के साथ करार किया था। लेकिन बाद में उन्होंने टीम का साथ छोड़ने का फैसला किया।

Advertisement

बीसीबी के अध्यक्ष फारूक अहमद ने जताई खुशी

फारूक अहमद ने खिलाड़ियों के ड्राफ्ट होने पर खुशी जताई है। हालांकि बीते सोमवार को बांग्लादेश प्रीमियर लीग 2024 का ढाका में 14 अक्तूबर को खिलाड़ियों का ड्राफ्ट हो गया। इस दौरान फारूक ने कहा कि मुझे यह भी नहीं पता था कि कितनी टीमें भाग लेंगी। इसमें काफ़ी मेहनत लगी। मेरी बीपीएल टीम ने भी इस पर काम किया। अब, हमने ड्राफ्ट कर लिया है। मुख्य टूर्नामेंट में ढाई महीने बचे हैं, मुझे पूरा भरोसा है कि सभी टीमें अपनी टीमों को और मजबूत कर पाएंगी।

यह भी पढे़ं: टीम इंडिया में जगह बनाकर ही दम लेगा ये खिलाड़ी! चार मैचों में जड़ दी चौथी सेंचुरी

अंतिम चरण की ओर करियर

शाकिब अल हसन ने भारत के खिलाफ हाल ही में खेली गई 2 टेस्ट मैंच की सीरीज के दौरान टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी। वह अपना आखिरी टेस्ट मैच घरेलू सरजमीं पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के दौरान खेलने के लिए उतर सकते हैं। क्योंकि शाकिब ने अपना आखिरी टेस्ट घरेलू सरजमीं पर खेलने की इच्छा जताई है। वहीं टी-20 विश्व कप 2024 के बाद से ही शाकिब ने टी20 फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। वहीं आगामी चैंपियंस ट्रॉफी के बाद वह वनडे प्रारूप से भी संन्यास लेंगे। चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी इस बार आईसीसी ने पाकिस्तान को सौंपी है।

Advertisement

भारत के खिलाफ खेली गई 2 टेस्ट मैच की सीरीज में शाकिब बल्ले और गेंद से खासा प्रभावित नहीं कर सके। उन्होंने इस सीरीज के पहले मैच में 32 और 25 रन बनाए थे। जबकि दूसरे मैच में उन्होंने 9 और 0 रन बनाने के साथ 4 विकेट झटके थे।

 

यह भी पढ़ें: ENG vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, धाकड़ ऑलराउंडर की वापसी

 

Open in App
Advertisement
Tags :
bangladesh premier leagueshakib al hasan
Advertisement
Advertisement