चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

BAN vs ZIM: बांग्लादेश के स्क्वॉड में हुआ बड़ा बदलाव, CSK स्टार समेत 3 खिलाड़ियों की हुई एंट्री

BAN vs ZIM: जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम इन दिनों बांग्लादेश के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच 5 टी20 मुकाबले खेले जा रहे हैं। इस बीच बांग्लादेश के स्क्वॉड में बदलाव किया गया है।
03:32 PM May 08, 2024 IST | Rajat Gupta
बांग्लादेश की टीम में 3 खिलाड़ियों की हुई एंट्री। इमेज क्रेडिट- सोशल मीडिया
Advertisement

BAN vs ZIM: जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम इन दिनों बांग्लादेश के दौरे पर है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 5 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जा रही है। पहले 3 मुकाबले जीतकर बांग्लादेश ने पहले ही सीरीज को अपने नाम कर लिया है। आखिरी 2 टी20 मुकाबलों के लिए बांग्लादेश के स्क्वॉड में बदलाव किया गया है। मेजबान टीम में शाकिब अल हसन, सौम्य सरकार और मुस्तफिजुर रहमान को जोड़ा गया है। रहमान इससे पहले तक IPL 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे।

Advertisement

10 मई को खेला जाएगा चौथा टी20

जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के बीच पहला टी20 मुकाबला 3 मई को खेला गया था। इस मैच में बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 8 विकेट से हराया था। 5 मई को खेले गए दूसरे मैच में बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 6 विकेट से और 7 मई को खेले गए तीसरे मैच में मेजबान टीम ने मेहमान टीम को 9 रन से मात दी थी। सीरीज का चौथा टी20 मुकाबला 10 मई को और आखिरी मैच 12 मई को खेला जाएगा। दोनों ही मुकाबले ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे।

विश्व कप की तैयारी कर रही टीम

जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के जरिए बांग्लादेश टीम टी20 विश्व कप 2024 की तैयारी को अंतिम रूप दे रही है। हालांकि, टूर्नामेंट के लिए बांग्लादेश ने अब तक अपनी टीम का ऐलान नहीं किया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि जिम्बाब्वे सीरीज के बाद बांग्लादेश का विश्व कप स्क्वॉड घोषित हो सकता है। IPL 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे मुस्तफिजुर रहमान नेशनल ड्यूटी के चलते अपनी टीम से जुड़ गए हैं। IPL 2024 में रहमान का प्रदर्शन शानदार रहा था। उन्होंने 9 मुकाबलों में 22.71 की औसत और 9.26 की इकॉनमी से 14 विकेट चटकाए थे।

Advertisement

बांग्लादेश टीम: नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), लिटन दास, तंजीद हसन, शाकिब अल हसन, तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, जेकर अली, महेदी हसन, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, तंजीम हसन साकिब, सौम्य सरकार, तनवीर इस्लाम, मोहम्मद सैफुद्दीन।

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: पाकिस्तान टीम की बढ़ी टेंशन, आयरलैंड सीरीज के लिए मोहम्मद आमिर को नहीं मिला वीजा

ये भी पढ़ें: IPL 2024: संजू के विकेट पर DC के मालिक का ऐसा रिएक्शन देख भड़के फैंस, पार्थ जिंदल की लगा दी क्लास

Advertisement
Advertisement
Advertisement