खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

क्या चयनकर्ता भूल गए टीम इंडिया के इस धाकड़ बल्लेबाज को? आईपीएल में था अपनी टीम का सबसे बड़ा मैच विनर

Shreyas Iyer: दिग्गज बल्लेबाज श्रेयस अय्यर लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। उन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भी नहीं चुना गया है। श्रेयस का प्रदर्शन आईपीएल में बेहद शानदार रहा था और उन्ही की कप्तानी में KKR ने खिताब जीता था।
08:19 PM Jul 02, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Shreyas Iyer: जिम्बाब्वे ​के खिलाफ सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया में कुछ बदलाव किए हैं। टीम इंडिया इस समय खराब मौसम की वजह से बारबाडोस में फंसी हुई है। जिस वजह से वो खिलाड़ी अभी तक टीम से नहीं जुड़ पाए हैं, जिन्हे इस दौरे के लिए चुना गया था। उनकी जगह पर बोर्ड ने जितेश शर्मा, साई सुदर्शन और हर्षित राणा को चुना है। इसके बाद से सभी के मन में एक ही सवाल है कि श्रेयस अय्यर कहां पर हैं।

Advertisement

फिटनेस पर उठे थे सवाल

श्रेयस अय्यर के कमर में दर्द की वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज भी पूरी नहीं खेल पाए थे। पूरी तरह से फिट होने के बाद रणजी मैच में अपनी फिटनेस सभी करनी थी, लेकिन वो रणजी में खेलते हुए नजर नहीं आए थे। जिसके बाद बीसीसीआई ने उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर कर दिया था। इसके बाद से ही वो टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने के लिए तरस रहे हैं।

आईपीएल में किया दमदार प्रदर्शन

Advertisement

अगर श्रेयस अय्यर के आईपीएल प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 14 मैचों में 39.00 की औसत से 351 रन बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 146.86 का था। उनकी कप्तानी में ही KKR ने तीसरी बार आईपीएल का खिताब भी अपने नाम किया था। ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि उन्हें जिम्बाब्वे के दौरे के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है।

 

वर्ल्ड कप में भी मचाया था धमाल

अगर 50 ओवर के वर्ल्ड कप की बात करें तो उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। इस दौरान उनके बल्ले से 530 रन निकले थे। इस दौरान उनका औसत 66.25 का था। उन्होंने वर्ल्ड कप में भी दो शतक लगाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 113.24 का था। विराट कोहली के संन्यास लेने के बाद टीम इंडिया अब उनके विकल्प की तलाश कर रही है। इस भूमिका में श्रेयस अय्यर भी फिट हो सकते हैं। वो KKR के लिए एंकर की भूमिका में नजर आते हैं। इसके अलावा वो तेजी से रन भी बना सकते हैं।

 

ये भी पढ़ें:- दिग्गजों ने जीता जहां, अब नए लड़ाकों की बारी…जिम्बाब्वे के सामने आसान नहीं होगी राह

ये भी पढ़ें:-Rohit Sharma नहीं लेना चाहते थे संन्यास, तो क्या गौतम गंभीर बन गए वजह?

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024 में खेलने के लिए तरस गए ये 11 खिलाड़ी, शानदार फॉर्म में होने के बाद भी Playing 11 में नहीं मिला मौका

Advertisement
Tags :
shreyas iyerTeam India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement