खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

श्रेयस अय्यर को टीम इंडिया में वापसी के बाद मिल सकती है खुशखबरी, रातोंरात बन जाएंगे करोड़पति!

Shreyas Iyer BCCI Central Contract: श्रेयस अय्यर को टीम इंडिया में जगह मिल चुकी है। इसके बाद अब बीसीसीआई की ओर से उन्हें एक और खुशखबरी मिल सकती है। आइए आपको बताते हैं पूरा मामला क्या है...
06:15 AM Jul 19, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Shreyas Iyer Team India
Advertisement

Shreyas Iyer BCCI Central Contract: श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जा चुका है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने गुरुवार को इसकी घोषणा की। भारत की वनडे टीम में श्रेयस अय्यर ने जगह बनाई है। हालांकि रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में उन्हें कप्तान बनाने की भी चर्चा चल रही थी, लेकिन रोहित अब खुद इस दौरे पर शामिल रहेंगे, ऐसे में श्रेयस बल्लेबाज के तौर पर परफॉर्म करते नजर आएंगे।

Advertisement

श्रेयस अय्यर को बीसीसीआई का एनुअल कॉन्ट्रेक्ट मिलना तय

अब अय्यर को श्रीलंका दौरे पर वापसी के साथ ही एक बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। अय्यर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के साथ ही बीसीसीआई का सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट मिल सकता है। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्हें कॉन्ट्रेक्ट मिलना लगभग तय है। बीसीसीआई ने इस साल की शुरुआत में श्रेयस अय्यर पर सख्ती करते हुए उनका नाम कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया था। हालांकि, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के साथ ही उन्हें जल्द ही बीसीसीआई के वार्षिक अनुबंध में जगह मिल जाएगी। अय्यर के पास पहले बीसीसीआई का ग्रेड बी कॉन्ट्रेक्ट था। जिसमें उन्हें 3 करोड़ रुपये मिलते थे। अय्यर के साथ ही ईशान किशन को भी कॉन्ट्रेक्ट से बाहर कर दिया गया था। उन्हें 1 करोड़ रुपये दिए जाते थे। ऐसे में अब अय्यर टीम इंडिया में जगह बनाने के साथ ही रातोंरात करोड़पति बन सकते हैं।

गौतम गंभीर का पहला असाइनमेंट 

आपको बता दें कि अय्यर की कप्तानी में ही कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने आईपीएल 2024 का खिताब जीता था। वहीं अब केकेआर के पूर्व मेंटर गौतम गंभीर टीम इंडिया के हेड कोच बन चुके हैं। हेड कोच के रूप में वह पहली बार श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के साथ में रहेंगे। टीम इंडिया में केकेआर के एक और खिलाड़ी हर्षित राणा को भी जगह दी गई है।

Advertisement

भारत की टी20 टीम:

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई , अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, मोहम्मद सिराज।

ये भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या की संपत्ति का क्या होगा, नताशा स्टेनकोविक का कितना हक? जानें पूरी डिटेल

वनडे टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद। सिराज, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद, हर्षित राणा।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: T20i में ताबड़तोड़ शतक, IPL में 200 से ज्यादा का स्ट्राइक रेट, फिर भी नहीं मिला टीम इंडिया में मौका 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: सूर्यकुमार यादव कप्तान, शिवम-पराग को दोनों टीमों में जगह, टीम इंडिया के स्क्वाड की 5 बड़ी बातें 

ये भी पढ़ें: ENG vs WI: टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड का हाहाकार, 4.2 ओवर में ठोक डाले इतने रन, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड 

ये भी पढ़ें: बॉलिंग कोच की रेस में सबसे आगे ये दिग्गज, इंटरनेशनल क्रिकेट में चटकाए हैं 610 विकेट 

ये भी पढ़ें: ENG vs WI: जो रूट ने तोड़ा दिग्गज का रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में हासिल किया बड़ा मुकाम 

ये भी पढ़ें: ENG vs WI: बेन डकेट ने रचा इतिहास, इंग्लैंड का कोई ओपनर नहीं कर पाया ये कारनामा 

Advertisement
Tags :
IND vs SLshreyas iyersl vs indTeam India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement