होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बांग्लादेश सीरीज खत्म होते ही अय्यर ने दिखाया दम, न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के लिए भरी हुंकार

Shreyas Iyer: ईरानी ट्रॉफी में श्रेयस अय्यर ने रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने मुंबई के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम इंडिया में वापसी का दरवाजा खटखटाया है।
04:22 PM Oct 01, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Shreyas Iyer: भारतीय टीम से दूर चल रहे श्रेयस अय्यर ने ईरानी ट्रॉफी 2024 में अपना जलवा दिखाया है। अय्यर ने हाल ही में खेली गई दलीप ट्रॉफी में भी भाग लिया था। लेकिन उम्मीद के मुताबिक उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। लेकिन ईरानी ट्रॉफी में अय्यर ने रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया और भारतीय टीम में अपनी वापसी के लिए हुंकार भरी। अय्यर की ये पारी उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के जरिए टीम इंडिया में वापसी करा सकती है।

Advertisement

श्रेयस अय्यर की शानदार पारी

ईरानी ट्रॉफी का मुकाबला 1 अक्टूबर से शुरू हो चुका है। इस मैच में रेस्ट ऑफ इंडिया ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई को अच्छी शुरुआत नहीं मिल सकी। टीम ने 37 रन पर ही अपने 3 वकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद श्रेयस अय्यर ने मोर्चा संभाला और अर्धशतक जमाते हुए मुंबई को मजबूत स्थिति में कर दिया। अय्यर ने 84 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली थी। इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के अपने नाम किए। हालांकि अय्यर 39.4 ओवर में यश दयाल के शिकार बन गए। अगर अय्यर दूसरी पारी में बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली 3 टेस्ट मैच की सीरीज के लिए वह अपनी दावेदारी मजबूत कर लेंगे।

टीम इंडिया से हुए थे दूर

साल 2024 में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई 5 मैच की टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैच के लिए अय्यर को भारतीय टीम में मौका मिला था। लेकिन खराब प्रदर्शन के बाद अय्यर को टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया। अब तक वह अपनी वापसी को सुनिश्चित नहीं कर सके हैं।

Advertisement

ऐसा है मैच का हाल

मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच खेले जा रहे ईरानी ट्रॉफी के मुकाबले में फिलहाल मुंबई औसतन स्थिति में हैं। खबर लिखे जाने तक मुंबई ने 54.6 ओवर में 192/4 रन बना लिए हैं। सरफराज खान और अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पछाड़ हासिल की नई उपलब्धि, ऐसा करने वाली बनी दूसरी टीम

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs NZIrani Trophy 2024shreyas iyerTeam India
Advertisement
Advertisement