होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

चार मैचों में तीसरी बार खाता नहीं खोल सका स्टार भारतीय बल्लेबाज, मुश्किल हुई टीम इंडिया में कमबैक की राह

Shreyas Iyer: भारत के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर लगातार अपने खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उनकी यह फॉर्म रणजी ट्रॉफी में भी बरकरार रही, जहां वो बुरी तरह फ्लॉप रहे।
03:58 PM Oct 12, 2024 IST | Mohan Kumar
shreyas iyer
Advertisement

Shreyas Iyer: भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की खराब फॉर्म थमने का नाम ही नहीं ले रही है। रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए खेल रहे अय्यर ने बड़ौदा के खिलाफ आठ गेंदें खेलीं और खाता भी नहीं खोल सके। इस तरह उनके नाम इस सीजन का यह तीसरा जीरो दर्ज हो गया है। 2024/25 का घरेलू सीजन अय्यर के लिए बद से बदतर साबित हो रहा है। नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए अय्यर को अनुभवी बाएं हाथ के स्पिनर भार्गव भट्ट ने पवेलियन भेजा। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया है।

Advertisement

अय्यर दलीप ट्रॉफी में भारत 'डी' के लिए खेलते हुए दो बार जीरो पर आउट हुए थे। उन्होंने अब अपने पिछले चार फर्स्ट क्लास मैचों में तीन बार पहली पारी में जीरो पर आउट होने का रिकॉर्ड बनाया है। इससे पहले उन्होंने अनंतपुर में दलीप ट्रॉफी में भारत ए और भारत बी दोनों के खिलाफ पहली पारी में खाता नहीं खोला था। अय्यर ने 2021 में शतक के साथ यादगार टेस्ट डेब्यू किया था, लेकिन इसके बाद से ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप फाइनल में ‘फेक इंजरी’ पर ऋषभ पंत का खुलासा, रोहित शर्मा ने बताई थी जीत की वजह

Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ नहीं मिला था अय्यर को मौका

रेड-बॉल क्रिकेट में उनका प्रदर्शन स्थिर नहीं रहा है। शॉर्ट-पिच गेंदों के खिलाफ उनकी कमजोरी किसी से छिपी नहीं है। इसका असर उनके इंटरनेशनल करियर पर भी पड़ रहा है। उनके खराब फॉर्म ने उनकी टेस्ट टीम में जगह पर सवाल खड़े कर दिए हैं। यही वजह है कि वो इस समय नेशनल टीम का हिस्सा नहीं हैं। अय्यर को हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भी नहीं मौका मिला था।

श्रेयस अय्यर पर बढ़ गया दवाब

बीसीसीआई की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर होने से उन पर दबाव बढ़ गया है। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि अय्यर के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में नहीं चुने जाने की उम्मीद है। इसके अलावा उनके न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज से भी बाहर रहने की संभावना है। देखा जाए तो खराब फॉर्म की वजह से उनका इंटरनेशनल करियर खतरे में पड़ गया है।

यह भी पढ़ें: एक बार फिर एमएस धोनी ने बदला अपना लुक, तस्वीरों से सोशल मीडिया पर मचा रहे भौकाल

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Latest Cricket Newsshreyas iyer
Advertisement
Advertisement