होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

7 चौके और 15 छक्के, 309 के स्ट्राइक रेट से मचाई तबाही, जिम्बाब्वे के बल्लेबाज ने ठोका विस्फोटक शतक

आईसीसी मेंस टी-20 वर्ल्ड कप क्वालिफायर में जिम्बाब्वे के बल्लेबाज सिकंदर रजा ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से कई बड़े रिकॉर्ड्स चकनाचूर कर डाले हैं। रजा ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 33 गेंदों पर शतक जमाया।
06:35 PM Oct 23, 2024 IST | News24 हिंदी
Sikandar Raza
Advertisement

Sikandar Raza T20I Century: आईसीसी मेंस टी-20 वर्ल्ड कप क्वालिफायर में जिम्बाब्वे के बल्लेबाज सिकंदर रजा ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से कई बड़े रिकॉर्ड्स चकनाचूर कर डाले हैं। रजा ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 33 गेंदों पर शतक जमाया। रजा ने सिर्फ 43 गेंदों का सामना करते हुए 133 रन की धांसू पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान रजा ने 7 चौके और 15 छक्के जमाए। 309 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए रजा ने गाम्बिया के गेंदबाजी अटैक से खिलवाड़ कर डाला। रजा की तूफानी पारी के दम पर जिम्बाब्वे ने टी-20 इंटरनेशनल का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 344 रन लगाए।

Advertisement

रजा ने मचाई बल्ले से तबाही

दो विकेट गिरने के बाद क्रीज पर उतरे सिकंदर रजा ने शुरुआत से ही खुलकर शॉट्स लगाए। सिकंदर ने गाम्बिया के गेंदबाजी अटैक से जमकर खिलवाड़ किया और मैदान के हर कोने में चौके-छक्कों की बरसात कर डाली। रजा ने विस्फोटक अंदाज में खेलते हुए सिर्फ 43 गेंदों पर 133 रन की नाबाद पारी खेली।


अपनी इस पारी के दौरान रजा ने चौके से ज्यादा छक्के जमाए। जिम्बाब्वे के कप्तान ने अपनी तूफानी पारी के दौरान 7 चौके और 15 छक्के लगाए। रजा जिम्बाब्वे की ओर से टी-20 इंटरनेशनल में सेंचुरी जमाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं। टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले देशों में रजा के बल्ले से निकला यह संयुक्त रूप से सबसे तेज शतक भी है।

जिम्ब्बावे ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

सिकंदर रजा की तूफानी पारी के दम पर जिम्बाब्वे ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला है। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने 20 ओवर में सिर्फ 4 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 344 रन लगाए। ब्रायन बेनेट और तदिवानाशे मरुमनी ने टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए सिर्फ 5.4 ओवर में 98 रन जोड़े। बेनेट ने 26 गेंदों पर 7 चौके और एख छक्के की मदद से 50 रन ठोके। वहीं, मरुमनी ने 19 गेंदों पर 9 चौके और चार सिक्स उड़ाते हुए 62 रन जड़े। इन दोनों के पवेलियन लौटने के बाद सिकंदर रजा ने मोर्चा संभाला और गम्बिया के हर गेंदबाज की खूब धुनाई की। रजा को अंतिम ओवरों में क्लाइव मडांडे का भी अच्छा साथ मिला। मडांडे ने महज 17 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के जमाते हुए 53 रन की नाबाद पारी खेली, जिसके दम पर जिम्बाब्वे टी-20 इंटरनेशनल का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

Advertisement

Open in App
Advertisement
Tags :
sikandar razaZimbabwe cricket team
Advertisement
Advertisement