होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

करियर की आखिरी भिड़ंत में राफेल नडाल पर भारी पड़े नोवाक जोकोविच, मैच जीतने के बाद की खास अपील

Novak Djokovic beats Rafael Nadal: टेनिस के दो सबसे बड़े सुपरस्टार नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल सऊदी अरब में आखिरी बार एक-दूसरे से भिड़े। इस मैच में नडाल पर जोकोविच भारी पड़े। उन्होंने मैच के बाद नडाल से खास अपील की है।
09:49 AM Oct 20, 2024 IST | Mohan Kumar
Novak Djokovic Rafael Nadal
Advertisement

Six Kings Slam: दिग्ग्ज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल शनिवार को सऊदी अरब के रियाद में सिक्स किंग्स स्लैम में तीसरे स्थान के प्लेऑफ मैच में अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी में से एक नोवाक जोकोविच से सीधे सेट में हार गए। नडाल और जोकोविच के बीच लंबे समय से शानदार प्रतिद्वंद्विता देखने को मिली है। दो महीने पहले पेरिस ओलंपिक में जोकोविच ने नडाल को सीधे सेटों में हराया था। इस साल के आखिर में नीदरलैंड के खिलाफ डेविस कप मुकाबले के बाद नडाल के प्रोफेशनल टेनिस से संन्यास लेने के चलते दोनों के बीच भविष्य में अब कोई मुकाबला नहीं होगा।

Advertisement


ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: ‘वो ऐसे ही नंबर वन नहीं’, पाक क्रिकेटर का बयान बेंगलुरु में कर सकता है टॉनिक का काम

नोवाक ने नडाल के खिलाफ यह मैच 6-2, 7-6 (7-5) से जीता। 22 बार ग्रैंड स्लैम जीतने वाले नडाल ने मैच के दौरान कुछ बेहद शानदार डाउन द लाइन फोरहैंड लगाए और दर्शकों में जोश भर दिया। पहला सेट जोकोविच ने एकतरफा अंदाज में अपने नाम किया। लेकिन दूसरे सेट में दोनों खिलाड़ियों के बीच रोमांचक भिड़ंत देखने को मिली। यहां नडाल ने अपना संयम बनाए रखा और सेट को टाई-ब्रेकर में ले गए। 5-5 के स्कोर पर भी नडाल हार मानने को तैयार नहीं थे। लेकिन यहां उनकी बैकहैंड पर एक अनफोर्स्ड एरर ने मैच को खत्म कर दिया।


मैच के बाद जनरल एंटरटेनमेंट अथॉरिटी के चेयरमैन तुर्की अललशिख ने नडाल को सम्मानित किया। अललशिख ने इस टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए नडाल को सोने के धागों से बुना हुआ एक सुनहरा रैकेट गिफ्ट किया। नडाल ने मैच के बाद जोकोविच का को लेकर कहा, 'यह एक अद्भुत राइवलरी रही है। व्यक्तिगत रूप से मुझे यह कहना है कि आपने लगभग 15 सालों के दौरान मुझे लिमिट से आगे जाने में मेरी मदद की है। इसके लिए धन्यवाद, क्योंकि इसके बिना शायद मैं वह खिलाड़ी नहीं होता जो मैं आज हूं। लगभग 20 सालों तक खेलने और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्थानों पर खेलने का मौका मिलना एक सपने के सच होने जैसा है।'

Advertisement

मुकाबले के बाद जोकोविच भी काफी भावुक दिखे और उन्होंने प्रतिद्वंद्विता को शानदार बताया। उन्होंने यहां नडाल से कहा कि वो रिटायर ना हों और थोड़ी देर और कोर्ट पर समय बिताएं।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: क्या पांचवें दिन बारिश डालेगी खलल? जानें बेंगलुरु के मौसम का हाल

Open in App
Advertisement
Tags :
novak djokovicRafael Nadal
Advertisement
Advertisement