होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

SL vs NZ: श्रीलंका ने किया बड़ा उलटफेर, न्यूजीलैंड को हराकर WTC का बदला समीकरण

Sri Lanka vs New Zealand 1st Test: टेस्ट सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका ने बड़ा उलटफेर करते हुए न्यूजीलैंड को पहले टेस्ट मैच 63 रनों से हरा दिया है। जिसके बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की प्वाइंट टेबल का समीकरण भी बदलता हुआ दिखाई दे रहा है।
10:37 AM Sep 23, 2024 IST | Vishal Pundir
SL vs NZ
Advertisement

Sri Lanka vs New Zealand 1st Test: न्यूजीलैंड की टीम श्रीलंका के दौरे पर है, जहां दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका ने बड़ा उलटफेर करते हुए न्यूजीलैंड को 63 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ मेजबान श्रीलंका ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। श्रीलंका की जीत और न्यूजीलैंड की हार के बाद अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की प्वाइंट टेबल का समीकरण भी बदलता हुआ दिखाई दे रहा है।

Advertisement

WTC प्वाइंट टेबल में श्रीलंका को फायदा

पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को हराने के बाद श्रीलंका को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की प्वाइंट टेबल में काफी फायदा पहुंचा है। श्रीलंका ने अब न्यूजीलैंड को भी पीछे छोड़ दिया है। 8 मैचों में 4 जीत और 4 हार के बाद श्रीलंका के 48 अंक हो गए हैं और टीम अब ऑस्ट्रेलिया के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड को प्वाइंट टेबल में एक पायदान का नुकसान पहुंचा है। श्रीलंका से हार के बाद न्यूजीलैंड की टीम अब चौथे पायदान पर पहुंच गई है। 7 मैचों में 3 जीत और 4 हार के बाद कीवी टीम के 36 अंक हैं। कीवी टीम अब चौथे पायदान पर पहुंच गई है। पहले पायदान पर अभी भी भारतीय टीम बनी हुई है, तो वहीं दूसरे पायदान ऑस्ट्रेलिया की टीम मौजूद है।

Advertisement

 

ऐसा रहा मैच का हाल

इस मैच में एक समय लग रहा था कि न्यूजीलैंड की टीम मैच को जीत लेगी। लेकिन दूसरी पारी में श्रीलंका के गेंदबाजों ने मैच का रुख ही बदल दिया। पहली पारी में श्रीलंका ने 305 रन बनाए थे। जिसके दवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने पहली पारी में 340 रन बनाए थे। जिसके बाद कीवी टीम के पास 35 रनों की बढ़त हो गई थी।

ये भी पढ़ें:- World Test Championship के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को अब कितने मैच जीतने होंगे? समझें समीकरण

इसके बाद दूसरी पारी में श्रीलंका ने और ज्यादा बेहतर खेल दिखाते हुए 309 रन बनाए थे। दूसरी पारी में न्यूजीलैंड टीम की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही और पूरी टीम 211 रनों पर ढेर हो गई। कीवी टीम को रचिन रवींद्र से उम्मीद थी कि वो मैच को जिता सकते हैं लेकिन आखिर में ये खिलाड़ी भी 92 रन बनाकर आउट हो गया।

प्रभाथ जयसूर्या की शानदार गेंदबाजी

श्रीलंका के धाकड़ गेंदबाज प्रभाथ जयसूर्या ने इस मैच की दोनों पारियों में कमाल का प्रदर्शन किया। प्रभाथ ने पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 5 विकेट चटकाए थे। जिसके चलते इस मैच प्रभाथ ने कुल 9 विकेट चटकाए। शानदार प्रदर्शन करने के लिए प्रभाथ को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

ये भी पढ़ें:- न गिल, न हार्दिक, ये क्रिकेटर है अनन्या पांडे का क्रश; VIDEO में ले चुकीं हैं नाम

Open in App
Advertisement
Tags :
SL vs NZ
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो