चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 World Cup 2024: सौरव गांगुली ने चुनी 2 सर्वश्रेष्ठ टीमें, रिंकू सिंह को बाहर करने का कारण भी बताया

Sourav Ganguly, Rinku Singh: टी20 विश्व कप 2024 की शुरुआत 2 जून से होगी। अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में होने वाले इस टूर्नामेंट में 20 टीमें हिस्सा लेंगी।
10:48 AM May 04, 2024 IST | Rajat Gupta
2 जून से शुरू होगा टी20 विश्व कप 2024।
Advertisement

Sourav Ganguly, Rinku Singh: टी20 विश्व कप 2024 की शुरुआत 2 जून से होगी। अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में होने वाले इस टूर्नामेंट में 20 टीमें हिस्सा लेंगी। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया को 2 सर्वश्रेष्ठ टीमों के रूप में चुना। गांगुली ने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया वनडे विश्व कप 2023 की फाइनलिस्ट हैं। उम्मीद है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप 2024 में अपना दबदबा बनाए रखेगा।

Advertisement

ग्रुप ए में है भारतीय टीम

गांगुली ने कहा, "भारत और ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट की दो सर्वश्रेष्ठ टीमें हैं। मुझे यकीन है कि वे अमेरिका और वेस्टइंडीज में भी ऐसा ही करेंगे।" टी20 विश्व कप 2024 के लिए 20 टीमों को 5-5 के 4 ग्रुप में बांटा गया है। प्रत्येक ग्रुप की टॉप-2 टीमें सुपर-8 में जगह बनाएंगी। भारतीय टीम ग्रुप ए में है। इस ग्रुप में इंडिया के अलावा पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा और अमेरिका भी शामिल है। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया टीम ग्रुप बी में है। इस समूह में उनके अलावा इंग्लैंड, नामीबिया, स्कॉटलैंड और ओमान भी शामिल है।

गांगुली ने की स्क्वॉड की तारीफ

भारत अपने ग्रुप स्टेज के मैच संयुक्त राज्य अमेरिका में खेलेगा और अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगा। सुपर आठ के बाद टूर्नामेंट कैरेबियाई देशों में आयोजित किया जाएगा। भारतीय टीम के बारे में गांगुली ने कहा, "यह एक शानदार टीम है, वे सभी मैच विजेता हैं। सभी 15 खिलाड़ी चुने जाने के लिए काफी अच्छे हैं, मुझे यकीन है कि रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ सर्वश्रेष्ठ को चुनेंगे।"

Advertisement

रिंकू को इसलिए नहीं मिली जगह

टी20 विश्व कप 2024 के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय भारतीय टीम में रिंकू सिंह को जगह नहीं मिली। चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने कहा कि यह समिति द्वारा किए गए सबसे कठिन फैसलों में से एक था। गांगुली ने कहा, " विश्व कप वेस्टइंडीज में खेला जाना है। वहां पर विकेट धीमे हो सकते हैं और स्पिनर्स को विकेट से मदद मिल सकती है। ऐसे में सिलेक्टर्स स्पिनर के साथ जाना चाहते थे। शायद इसी वजह से रिंकू को मौका नहीं मिला, लेकिन रिंकू के लिए यह सिर्फ शुरुआत है।"

ये भी पढ़ें: MI vs KKR:  टॉस के साथ एक बार फिर छेड़छाड़ करने का आरोप, वायरल वीडियो ने शुरू किया नया विवाद

ये भी पढ़ें: MI vs KKR: कोलकाता की जीत से साफ हुई प्लेऑफ की तस्वीर, इन 4 टीमों का खत्म हो सकता है सफर

Advertisement
Tags :
rinku singhsourav gangulyT20 World Cup 2024
Advertisement
Advertisement