खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'मैंने रोहित शर्मा को कप्तान बनाया...,' सौरव गांगुली का दो टूक बयान; ईशान और अय्यर पर भी दिया रिएक्शन

Sourav Ganguly Reaction on Rohit Sharma: बीसीसीआई के पूर्व बॉस सौरव गांगुली ने साफतौर पर यह बयान दिया की मैंने रोहित शर्मा को कप्तान बनाया था। उन्होंने बीसीसीआई के सेंट्र्ल कॉन्ट्रैक्ट से ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को बाहर किए जाने पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। दादा ने कहा कि सभी को फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलना चाहिए।
04:09 PM Feb 29, 2024 IST | Priyam Sinha
Advertisement

Sourav Ganguly Reaction on Rohit Sharma: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने रेव स्पोर्ट्ज से बात करते हुए साफतौर पर कहा कि मैंने रोहित शर्मा को कप्तान बनाया था क्योंकि मैंने उनके अंदर टैलेंट देखा था। वहीं उसके अलावा गांगुली ने ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर करने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। दादा ने साफतौर पर इसको लेकर भी कहा कि हर कॉन्ट्रैक्ट के खिलाड़ी को फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलना चाहिए। भारत में क्रिकेट का यह बेसिक स्ट्रक्चर है। गांगुली ने ईशान किशन को लेकर निराशा जताई और कहा कि उन्होंने मुझे चौंका दिया है।

Advertisement

मैंने रोहित शर्मा को कप्तान बनाया...

सौरव गांगुली ने अपने इंटरव्यू में टीम इंडिया के परफॉर्मेंस और रोहित शर्मा की कप्तानी के बारे में पूछे जाने पर कहा,'मैंने रोहित शर्मा को कप्तान बनाया, क्योंकि मैंने उनके अंदर टैलेंट को देखा था। मुझे यह देखकर हैरानी नहीं हो रही है वह जिस तरह से परफॉर्म कर रहे हैं।' इसके बाद दादा ने बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को बाहर करने पर भी प्रतिक्रिया दी।

क्या बोले दादा?

इसको लेकर सौरव गांगुली ने कहा,'मुझे लगता है कि बीसीसीआई चाहता है कि वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलें। मुझे यह जानकर हैरानी हुई कि श्रेयस अय्यर ने रणजी ट्रॉफी क्यों नहीं खेला। यह एक प्रीमियर टूर्नामेंट है और आपको इसमें खेलना चाहिए। यह बीसीसीआई का फैसला है और उन्हें जो सही लगा उन्होंने किया। कॉन्ट्रैक्ट में शामिल हर खिलाड़ी को फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलना चाहिए क्योंकि यह भारत में क्रिकेट का बेसिक स्ट्रक्चर है।'

Advertisement

ईशान किशन ने भी दादा को किया हैरान?

ईशान किशन के रणजी नहीं खेलने के फैसले से भी सौरव गांगुली हैरान दिखे। उन्होंने कहा कि आपको फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलना चाहिए। श्रेयस अय्यर रणजी ट्रॉफी का सेमीफाइनल मुकाबला खेलेंगे। यह युवा खिलाड़ी हैं और ईशान के फैसले ने मुझे हैरान किया। वह तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया का हिस्सा थे। आईपीएल में भी उनका बड़ा कॉन्ट्रैक्ट है। मुझे नहीं पता कि उन्होंने क्यों ऐसा किया। अगर आप इंडिया के लिए सभी फॉर्मेट में खेलते हैं तो आपको खेलना चाहिए। मैं उनके नहीं खेलने के फैसले से हैरान था।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: क्रुणाल पांड्या से छिनी कमान, लखनऊ सुपर जायंट्स ने किया सीजन से पहले बड़ा ऐलान

यह भी पढ़ें- मोहम्मद शमी टी20 वर्ल्ड कप से पहले करेंगे खास तैयारी, BCCI ने दिया अपडेट

Advertisement
Tags :
bccibcci central contractishan kishanRohit Sharmashreyas iyersourav ganguly
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement