खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

KKR के खिलाड़ी की दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंजाइजी में हुई एंट्री, नए सीजन में दिखेगा जलवा

South Africa 20 League: आईपीएल 2024 की विजेता टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के एक धाकड़ खिलाड़ी की अब दिल्ली कैपिटल्स की फ्रेंचाइजी में एंट्री हो चुकी है। नए सीजन में अब इस खिलाड़ी का जलवा देखने को मिल सकता है।
02:22 PM Aug 05, 2024 IST | Vishal Pundir
Rahmanullah Gurbaz
Advertisement

South Africa 20 League: आईपीएल की तरह साउथ अफ्रीका में भी South Africa 20 League खेली जाती है। इस लीग में आईपीएल फ्रेंचाइजियों की टीमें ही खेलती हैं। वहीं अब साउथ अफ्रीका 20 लीग के नए सीजन से पहले खिलाड़ियों के रिटेन और रिलीज की प्रक्रिया चल रहा है। वहीं आईपीएल 2024 की विजेता टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के एक खिलाड़ी की साउथ अफ्रीका 20 लीग में दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी में एंट्री हुई है। जी हां हम बात कर रहे हैं अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज की।

Advertisement

प्रिटोरिया कैपिटल्स में हुई रहमानुल्लाह गुरबाज की एंट्री

साउथ अफ्रीका 20 लीग के तीसरे सीजन से पहले खिलाड़ियों की अदला-बदली चल रही है। इस बीच अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज को प्रिटोरिया कैपिटल्स ने अपनी टीम में शामिल किया है। गुरबाज आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा थे और इस दौरान उन्होंने कमाल का प्रदर्शन भी किया था।

प्रिटोरिया कैपिटल्स ने 10 खिलाड़ियों को किया रिलीज

तीसरे सीजन से पहले प्रिटोरिया कैपिटल्स ने अपने 10 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है। जिसमें आदिल रशीद, फिल सॉल्ट जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं। इतना ही नहीं नए सीजन से पहले टीम ने कुछ खिलाड़ियों को ट्रेड भी किया है। फिलहाल रिलीज और रिटेन का सिलसिला जारी है।

Advertisement

इन खिलाड़ियों को किया रिटेन

इसके अलावा प्रिटोरिया कैपिटल्स ने अपने 12 खिलाड़ियों को रिटेन किया है। तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, विल जेक्स, जेम्स नीशम, राइली रूसो, स्टीव स्टोल्क और काइल वेरेन जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें:- इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर का हुआ निधन, 55 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

ये भी पढ़ें:- ‘रोहित-विराट की जगह नए खिलाड़ियों को मौका..’ गौतम गंभीर की रणनीति पर पूर्व क्रिकेटर ने उठाया सवाल

Open in App
Advertisement
Tags :
Delhi Capitalskolkata knight riders
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement