खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

इंटरनेशनल क्रि‍केट में महज 20 रन, फ‍िर भी ये ख‍िलाड़ी बन गया नेशनल टीम का कोच

South Africa Cricket Team ने अपना बैटिंग कोच इमरान खान को बनाया है। इमरान खान साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी रहे हैं और उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में महज 20 रन ही बनाए हैं।
04:08 PM Aug 06, 2024 IST | mashahid abbas
Imran Khan
Advertisement

South Africa Cricket Team का नया बल्लेबाजी कोच इमरान खान को बनाया गया है। इमरान खान साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी रहे हैं। हालांकि इमरान खान ने इंटरनेशनल क्रिकेट में महज 20 रन ही बनाए हैं। साउथ अफ्रीका ने जबसे उन्हें टीम का बल्लेबाजी कोच बनाया है सोशल मीडिया पर इसकी चर्चा छिड़ गई है।

Advertisement

कैसा रहा है इमरान खान का करिअर 

इमरान खान ने साउथ अफ्रीका के लिए वर्ष 2009 में डेब्यू किया था। उन्होंने अपना एकमात्र इंटरनेशनल टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। इस मैच में इमरान खान ने 20 रन बनाए थे। हालांकि, इस मैच के बाद उन्हें कभी भी साउथ अफ्रीका के लिए खेलने का मौका नहीं मिला। इमरान खान का डेब्यू मैच ही उनका आखिरी इंटरनेशनल मैच भी बन गया।

क्यों बनाए गए टीम के कोच 

इमरान खान के करिअर पर नजर फेरने के बाद सवाल उठता है कि आखिर उन्हें टीम का बल्लेबाजी कोच क्यों बनाया गया? दरअसल इरमान खान पिछले 5 साल से घरेलू टीम डॉल्फिंस को कोचिंग दे रहे हैं। इमरान ने डॉल्फिंस को दो चार दिवसीय सीरीज का खिताब दिलाने के साथ ही एक संयुक्त वनडे कप और तीन सीएसए टी-20 चैलेंज कप के फाइनल में पहुंचाया है। उनके इसी अनुभव को देखते हुए उन्हें टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है।

ये भी पढ़ें: कोहनी से बहता रहा खून, फिर भी लक्ष्य ने नहीं छोड़ा मैदान

Advertisement

घरेलू क्रिकेट में दिखाया है दम 

इमरान खान ने भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट मैच नहीं खेला हो, लेकिन उन्होंने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने 161 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें 9367 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में उनके नाम 20 शतक भी शामिल हैं। इसके अलावा इमरान ने 121 लिस्ट ए मैच और 51 टी20 मैच भी खेले हैं।

ये भी पढ़ें: पेर‍िस में हॉकी टीम का ओलंप‍िक मेडल पक्‍का!

कोच बनने के बाद क्या बोले इमरान 

इमरान खान ने साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम का बैटिंग कोच चुने जाने के बाद कहा कि 'मुझे डॉल्फिन्स में अपना कोचिंग करियर शुरू करने में बहुत अच्छा लगा जो कई सीजन से मेरा घर रहा है। ये एक कोच के रूप में मेरे रास्ते में एक रोमांचक कदम है। मैं सभी को याद करूंगा।'

ये भी पढ़ें: फेमस वेब सीर‍ीज में दम द‍िखा चुके एथलीट ने एक ही ओलंप‍िक में जीते 2 मेडल

Open in App
Advertisement
Tags :
imran khanSouth AfricaSouth Africa Cricket
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement