स्पेन क्रिकेट टीम ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, भारत-ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीमें भी नहीं कर पाईं ये कारनामा

Spain: फुटबॉल की दुनिया में धमाल मचाने के बाद स्पेन की क्रिकेट टीम ने एक बड़ा धमाका कर दिया है। उन्होंने टी20 क्रिकेट में ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया है, जिसे भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी टीमें भी हासिल नहीं कर पाईं हैं।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Spain: यूरोप टी20 विश्व कप सब रीजनल क्वालीफायर-सी में स्पेन क्रिकेट टीम ने ग्रीस को सात विकेट से हरा दिया है। स्पेन ने टूर्नामेंट के 16वें मैच में पहले गेंदबाजी करते हुए ग्रीस को 20 ओवरों में 9 विकेट पर 96 रन पर रोक दिया था। इसके बाद स्पेन ने 3 विकेट खोकर 13 ओवर में ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। स्पेन के लिए हमजा डार (32), यासिर अली (25) और मोहम्मद एहसान (25) ने शानदार पारी खेली। इस दौरान स्पेन ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

स्पेन ने बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

स्पेन की यह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार 14वीं जीत थी। इसके साथ ही वो टी20 मेंस इंटरनेशनल में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम बन गई हैं। उन्होंने मलेशिया के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। मलेशिया ने 13 मैच जीते थे। वहीं, टी20 में सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड थाईलैंड की विमेंस टीम के नाम है। उन्होंने लगातार 17 मैच जीते हैं।

 

ये भी पढ़ें: UP T20 League 2024: कहां देख सकेंगे यूपी टी 20 मैचों का लाइव कवरेज? यहां जानें पूरी डिटेल

वहीं अगर टॉप 12 टीमों की बात करें तो लगातार सबसे अधिक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच जीतने के रिकॉर्ड भारत और अफगानिस्तान के नाम है। दोनों ने टी20 में लगातार 12 मैच जीते हैं।

T20I में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम

  • स्पेन- 14
  • मलेशिया- 13
  • बरमुडा- 13
  • अफगानिस्तान- 12
  • रोमानिया- 12
  • भारत- 12

पिछले 20 महीने से अजेय है स्पेन की टीम

पिछले 20 महीने से स्पेन की क्रिकेट की टीम ने एक भी टी20 मैच नहीं हारी है। उसे आखिरी बार इटली के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद स्पेन ने आइल ऑफ मैन, जर्सी और क्रोएशिया के खिलाफ सीरीज में जीत हासिल की थी। वहीं, मौजूदा टी20 क्वालीफायर में स्पेन ने लगातार तीन मैच जीते हैं। यह कारनामा आज तक भारत या ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीम भी नहीं कर पाई।

 

ये भी पढ़ें: UP T20 League 2024: 19 साल के खिलाड़ी ने मचाया धमाल, रिंकू सिंह की कप्तानी में मेरठ मावेरिक्स ने दर्ज की पहली जीत

ये भी पढ़ें: UP T20 League 2024: ये आईपीएल की टक्कर का क्रिकेट, राजीव शुक्ला बोले- टैलेंट पर सिलेक्टर्स की नजर

Open in App