चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

SRH vs LSG Preview: लखनऊ सुपर जायंट्स में 3 तो सनराइजर्स हैदराबाद में हो सकता 1 बदलाव

SRH vs LSG Preview: IPL 2024 के 57वें मुकाबले में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स से होगा। यह भिड़ंत हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगी।
07:15 AM May 08, 2024 IST | Rajat Gupta
लखनऊ सुपर जायंट्स से टकराएगी सनराइजर्स हैदराबाद।
Advertisement

SRH vs LSG Preview: IPL 2024 के 57वें मुकाबले में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स से होगा। यह भिड़ंत हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगी। SRH और LSG को अपने पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में दोनों ही टीमों की कोशिश जीत के साथ वापसी करने पर होगी। 17वें सीजन में दोनों ही टीमों ने अब तक 11-11 मैच खेले हैं और 6-6 में जीत दर्ज की है। ऐसे में आज होने वाले मुकाबले को जो टीम अपने नाम करेगी, वह प्लेऑफ की ओर एक और कदम बढ़ा देगी।

Advertisement

मयंक हो सकते प्लेइंग 11 से आउट

सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले मैच में मयंक अग्रवाल को प्लेइंग 11 में जगह दी थी। हालांकि, मयंक अग्रवाल केवल 5 रन ही बना पाए थे। ऐसे में उन्हें बेंच पर बैठना पड़ सकता है। उनकी जगह राहुल त्रिपाठी को मौका मिल सकता है। लखनऊ भी आज के मुकाबले में कुछ बदलाव कर सकती है। एश्टन टर्नर की जगह क्विंटन डी कॉक को मौका मिल सकता है। इसके अलावा अर्शिन कुलकर्णी की जगह कृष्णप्पा गौतम का बतौर इम्पैक्ट प्लेयर इस्तेमाल किया जा सकता है। पिछले मैच में चोटिल होने वाले मोहसिन खान की जगह युद्धवीर सिंह ले सकते हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

सनराइजर्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, राहुल त्रिपाठी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, मार्को जानसन, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन।
इम्पैक्ट प्लेयर: मयंक मार्कंडेय/जयदेव उनादकट
लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), क्विंटन डी कॉक, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, युद्धवीर सिंह, यश ठाकुर।
इम्पैक्ट प्लेयर: कृष्णप्पा गौतम

Advertisement

हेड टू हेड पर नजर

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड के आंकड़ों पर नजर डालें तो लखनऊ सुपर जायंट्स का पलड़ा भारी है। SRH और LSG के बीच अब तक 3 बार भिड़ंत हुई है और सभी मुकाबले लखनऊ ने जीते हैं। केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 1 और लक्ष्य का पीछा करते हुए 2 मैच अपने नाम किए हैं। SRH ने अपने होम ग्राउंड राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 55 मैच खेले हैं और 34 में जीत दर्ज की है। 21 में उन्हें हार का मुंह भी देखना पड़ा है। लखनऊ ने हैदराबाद के मैदान पर 1 मैच खेला और उस पर कब्जा भी जमाया है।

ये भी पढ़ें: ग्राउंड्समैन पर बुरी तरह भड़के शाकिब अल हसन, मारने के लिए दौड़े; वीडियो वायरल

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: ऑस्ट्रेलिया को मिली गुड न्यूज, हेड कोच ने मिशेल मार्श की चोट पर दिया बड़ा अपडेट

Advertisement
Tags :
IPL 2024SRH vs LSG
Advertisement
Advertisement