खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

SRH vs MI: हार्दिक पांड्या की ये 3 गलतियां पड़ी भारी! पूरी टीम की कटा दी नाक

Hardik Pandya 3 Mistakes: मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान मुख्य तौर पर 3 गलतियां की है, जिसके कारण मैच से हाथ धोना पड़ा है। अगर हार्दिक ये 3 गलतियां नहीं करते, तो मैच का अंजाम बदल सकता था।
09:32 AM Mar 28, 2024 IST | Abhinav Raj
मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या।
Advertisement

Hardik Pandya 3 Mistakes: आईपीएल 2024 का आठवां मुकाबला आईपीएल इतिहास के सबसे रोमांचक मैचों में से एक रहा है। इस मैच में दोनों टीमों ने रनों की सुनामी ला दी है। मुंबई को इस मुकाबले में 31 रनों से हार मिली। इस आईपीएल सीजन एमआई के लिए यह लगातार दूसरी हार है। मुंबई को पहले मुकाबले में गुजरात के खिलाफ 6 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। अब हैदराबाद के खिलाफ भी मिली हार से मुंबई इंडियंस के फैंस हार्दिक पांड्या से खुश नहीं हैं। चलिए जानते हैं इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने कौन सी 3 गलतियां की, जिसके कारण टीम को हार का सामना करना पड़ा।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- SRH vs MI: मुंबई की हार के बाद हार्दिक को समझाते दिखे रोहित शर्मा! सबके सामने लगा दी क्लास

हार्दिक पांड्या ने क्या गलती की

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 के आगाज से पहले टीम की कमान रोहित शर्मा से लेकर हार्दिक पांड्या को सौंप दी थी। अभी तक मुंबई का यह फैसला गलत साबित होता दिख रहा है। हार्दिक की कप्तानी में मुंबई को लगातार 2 मुकाबले में हार मिली है। हार्दिक पांड्या ने हैदराबाद के खिलाफ भी कई गलतियां की है, जिसके कारण मुंबई को हार नसीब हुई है। आमतौर पर देखा जाता है कि मुंबई इंडियंस के लिए जसप्रीत बुमराह पहला ओवर डालते हैं। सिर्फ मुंबई ही नहीं, बल्कि कोई भी टीम अपने सबसे बेस्ट गेंदबाज से पहला ओवर कराते हैं, लेकिन हार्दिक ने हैदराबाद के खिलाफ पारी की शुरुआत जसप्रीत बुमराह से नहीं, बल्कि क्वेना मफाका से कराई। इसके बाद दूसरे ओवर में भी पांड्या खुद गेंदबाजी के लिए आ गए। जब दोनों की जमकर पिटाई हो गई, तब पांड्या ने चौथे ओवर में बुमराह को गेंद थमाई।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- SRH vs MI: पैट कमिंस ने किया खुलासा, बताया क्या सोचकर खेलने उतरी थी हैदराबाद

बल्लेबाजी के दौरान भी हुई भूल

हार्दिक पांड्या की दूसरी गलती रही कि उन्होंने काफी धीमी बल्लेबाजी की। जिस मैच में लक्ष्य 278 रनों का हो, जरूरी रन रेट 15 के पार हो, उस मैच में हार्दिक पांड्या ने 120 के स्ट्राइक रेट से 24 रन बनाए हैं। पांड्या ने इस मैच में 20 गेंदों में 24 रनों की पारी खेली है। पांड्या के अलावा मुंबई के सभी बल्लेबाजों ने या तो 200 से अधिक के स्ट्राइक रेट से या 200 के करीब स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। लेकिन कप्तान होने के बावजूद पांड्या ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने महज 120 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें:- RR vs DC Dream 11 Prediction: राजस्थान-दिल्ली के इन खिलाड़ियों पर खेले दांव, हो सकते हैं मालामाल

यहां भी गलती कर गए हार्दिक

हार्दिक पांड्या से तीसरी गलती पिच पढ़ने में हुई है। कमिंस ने मैच जीतने के बाद कहा कि मैंने पिच पढ़ लिया था। यह बल्लेबाजी पिच है, अगर हम यहां बड़ा स्कोर नहीं करते, तो जीत नहीं पाते। इसी कारण से हमने शुरू से ही अटैक करने का प्रयास किया। इस मैच में टॉस हार्दिक पांड्या ने ही जीता था, लेकिन उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पांड्या का यह फैसला पूरी तरह से गलत साबित हो गया और हैदराबाद ने स्कोर बोर्ड पर 277 रन टांग दिए। अगर पांड्या ने पिच को अच्छी तरह पढ़ा होता, तो शायद मैच का अंजाम कुछ और हो सकता था।

Advertisement
Tags :
hardik pandyamumbai indiansRohit Sharma
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement