चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

SRH vs RR: बारिश की भेंट चढ़ा दूसरा क्वालीफायर तो ये टीम जाएगी फाइनल में, KKR से होगी टक्कर

SRH vs RR Head To Head: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) अब अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच गया है। 2 मुकाबलों के बाद 17वें सीजन के विजेता का पता चल जाएगा।
02:49 PM May 23, 2024 IST | Rajat Gupta
बारिश हुई तो इस टीम को मिलेगा फायदा। इमेज क्रेडिट- IPL
Advertisement

SRH vs RR: इंतजार की घड़ियां खत्म होने वाली हैं। जल्द ही IPL 2024 का विजेता सबके सामने होगा। हालांकि, रविवार को होने वाले IPL 2024 के फाइनल से पहले शुक्रवार को दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेला जाएगा। चेपॉक स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के सामने राजस्थान रॉयल्स होगी। इस मैच की विनर टीम 26 मई को KRR से खिताब के लिए टकराएगी। साथ ही हारने वाली टीम का बोरिया बिस्तर बंध जाएगा। अगर क्वालीफायर-2 के दौरान बारिश होती है तो कौन सी टीम फाइनल में एंट्री करेगी, आइए जानते हैं।

Advertisement

सुपर ओवर से निकलेगा नतीजा

लीग स्टेज में जो भी मैच बारिश के कारण रद्द हुआ, तो दोनों टीमों को 1-1 अंक मिला। हालांकि, प्लेऑफ में ऐसा नहीं होगा। अगर बारिश होती है तो सबसे पहले ओवर्स में कटौती की जाएगी। एक पारी के बाद बारिश होती है तो DLS मैथड से मैच को पूरा कराने की कोशिश की जाएगी। अगर कोई मैच उसी दिन पूरा नहीं होता है तो उसे रिजर्व डे में खत्म कराने की कोशिश की जाएगी। क्वालीफायर 1, एलिमिनेटर, क्वालीफायर 2 और फाइनल के लिए रिजर्व डे है। रिजर्व डे पर भी मैच नहीं हो पाता है तो सुपर ओवर से रिजल्ट निकालने की कोशिश की जाएगी।

SRH जाएगी फाइनल में

अगर इन सब के बाद भी मैच नहीं हो पाता है तो लीग स्टेज में बेहतर प्रदर्शन करने वाली टीम आगे जाएगी। ऐसे में अगर दूसरा क्वालीफायर बारिश से किन्ही अन्य कारणों से प्रभावित होता है तो सनराइजर्स हैदराबाद फाइनल में जगह बनाएगी। लीग स्टेज में SRH ने 14 में से 8 मैच जीते थे। 5 में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था और 1 मैच बेनतीजा भी रहा था। SRH का नेट रन रेट 0.414 है। दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स ने भी लीग स्टेज में 8 मैच जीते थे। 5 में उन्हे पराजय मिली थी और 1 मुकाबला नो रिजल्ट रहा था। हालांकि, राजस्थान का नेट रन रेट ( 0.273) हैदराबाद से कम है।

Advertisement

24 मई को चेन्नई के मौसम की बात करें तो अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहेगा। दिन भर हल्के बादल छाए रहेंगे। 41 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। दिन की तुलना में शाम को ज्यादा बादल छाए रहेंगे। मैच के दौरान बारिश की संभावना सिर्फ 2 प्रतिशत है।

ये भी पढ़ें: Team India के नए हेड कोच पर बड़ा अपडेट, एक और दिग्गज ने ठुकराया BCCI का ऑफर?

ये भी पढ़ें: RCB की करारी हार के बाद फूटा ग्लेन मैक्सवेल का गुस्सा, गेट में जोर से मारा मुक्का, Watch Video

Advertisement
Tags :
IPL 2024SRH vs RR
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement