होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Asia Cup 2024: टूट गया पाकिस्तान का ट्रॉफी जीतने का सपना, श्रीलंका ने दिया गहरा जख्म

Emerging Asia Cup 2024: इमर्जिंग एशिया कप 2024 में पाकिस्तान को श्रीलंका ने हरा दिया है। सेमीफाइनल मैच में श्रीलंका ने दमदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में अपनी जगह बनाई।
06:10 PM Oct 25, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Emerging Asia Cup 2024 : ओमान में खेले जा रहे इमर्जिंग एशिया कप 2024  में  25 अक्टूबर को पहला सेमीफाइनल मैच पाकिस्तान बनाम श्रीलंका के बीच खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा। पिछला खिताब अपने नाम करने वाली पाकिस्तान का सफर इस बार सेमीफाइनल में ही खत्म हो गया। श्रीलंका ने पाकिस्तान को 7 विकेट से रौंदकर फाइनल में जगह बनाई।

Advertisement

श्रीलंका ने 7 विकेट से जीता मुकाबला

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एक बड़ा स्कोर नहीं बनाया। सलामी बल्लेबाज ओमैर यूसुफ को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। पाकिस्तान की ओर से यूसुफ ने 46 गेंदों में 68 रन बनाए थे। उन्होंने 5 चौके के अलावा 4 छक्के भी अपने नाम किए। उनके अलावा हैदर अली ने 14 रन बनाए। पाकिस्तान अपनी बल्लेबाजी के दौरान संघर्ष करता हुआ दिखाई दिया। टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 135 रन बनाए थे।

लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने 16.3 ओवर में 7 विकेट शेष रहते ही मुकाबला अपने नाम कर लिया। सलामी बल्लेबाज लाहिरु उदारा ने 20 गेंदों में 43 रनों की तूफानी पारी खेली, जबकि अहान विक्रमसिंघे ने 46 गेंदों में 52 रनों की नाबाद पारी खेली। श्रीलंका ने इस जीत के साथ अपनी जगह फाइनल में बना ली है।

भारत से हो सकती है भिडंत

वहीं दूसरे सेमीफाइनल में भारत का सामना अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के साथ है। ऐसे में भारत ही इमर्जिंग एशिया कप 2024 फाइनल में पहुंचने का प्रबल दावेदार है। अगर भारतीय टीम अफगानिस्तान को सेमीफाइनल में हरा देती है तो वह श्रीलंका के साथ 27 अक्टूबर को फाइनल खेलेगी।

Advertisement

पाकिस्तान ने जीता था पिछला खिताब

इमर्जिंग एशिया कप 2023 का खिताब पाकिस्तान ने अपने नाम किया था। तब टूर्नामेंट को श्रीलंका में खेला गया था। यश धुल ने भारतीय टीम की कप्तानी संभाली थी। पाकिस्तान ने भारत को हरा कर ही खिताब पर कब्जा जमाया था। इस बार तिलक वर्मा भारतीय टीम की कमान संभाल रहे हैं। उनके अलावा अभिषेक शर्मा, आयुष बदोनी जैसे स्टार खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। भारतीय टीम से इस बार खासा उम्मीदें हैं।

ये भी पढ़ें:- IPL 2025: Delhi Capitals की इस बात से नाखुश Rishabh Pant! क्या सच में छोड़ेंगे टीम का साथ?

Open in App
Advertisement
Tags :
Emerging Asia Cup 2024pak vs slpakistan vs sri lanka
Advertisement
Advertisement