खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

SL vs IND: टी20 क्रिकेट में ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड, जानें किसका पलड़ा भारी

Sri Lanka vs India T20I: टीम इंडिया श्रीलंका पहुंच चुकी है। इस दौरे की शुरुआत भारतीय टीम टी20 सीरीज खेलकर करने वाली है। टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम का श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड कुछ ऐसा रहा है। सीरीज का पहला मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा।
06:51 AM Jul 23, 2024 IST | Vishal Pundir
IND vs SL
Advertisement

Sri Lanka vs India T20I: भारतीय टीम वनडे और टी20 सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका पहुंच चुकी है। श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया पहले 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने वाली है। सीरीज का पहला मैच 27 जुलाई को पल्लेकेले में खेला जाएगा। टीम इंडिया इस बार नए कोचिंग स्टाफ के साथ श्रीलंका पहुंची है। गौतम गंभीर की अगुवाई में टीम इंडिया अपनी पहली सीरीज खेलने वाली है।

Advertisement

इस सीरीज से टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर अपने कार्यकाल की शुरुआत करने वाले हैं। ऐसे में गौतम गंभीर की नजर दोनों सीरीज में जीत हासिल करने पर होगी। लेकिन उससे पहले भारतीय टीम और श्रीलंका के टी20 क्रिकेट में हेड-टू-हेड रिकॉर्ड पर नजर डालते हैं।

दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

वैसे तो भारतीय टीम का श्रीलंका पर हमेशा से पलड़ा भारी रहा है, लेकिन कई मौकों पर श्रीलंका ने बाजी मारी है। अभी तक दोनों टीमों के बीच 29 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं। जिनमें से टीम इंडिया ने 19 मैचों में जीत हासिल की है। इसके अलावा श्रीलंका ने 9 मैचों में भारतीय टीम को हराया है। वहीं दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला बेनतीजा रहा था। भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मुकाबला साल 2009 में खेला गया था।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: श्रीलंका पहुंची टीम इंडिया, हार्दिक पांड्या ने इस काम से जीत लिया दिल

जीत के साथ टीम इंडिया करना चाहेगी आगाज

रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा के टी20 इंटरनेशनल से संन्यास लेने के बाद अब इस दौरे पर गौतम गंभीर की नई टीम दिखने वाली है। श्रीलंका दौरे पर टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का कप्तान इस बार सूर्यकुमार यादव को बनाया गया है।

ऐसे में कप्तान सूर्या जीत के साथ सीरीज का आगाज करना चाहेंगे। वहीं वनडे सीरीज में एक बार फिर से रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे। विराट कोहली भी वनडे सीरीज में दिखने वाले हैं। ये दोनों ही बल्लेबाज टी20 विश्व कप 2024 के बाद से ब्रेक पर चल रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- SL vs IND: क्यो नहीं मिली रुतुराज गायकवाड़ को टीम में जगह? चीफ सेलेक्टर ने उठा दिया पर्दा

ये भी पढ़ें:- Video: चैंपियंस ट्रॉफी के लिए ऐसा हो सकता है टीम इंडिया का स्क्वाड, इन 15 खिलाड़ियों पर नजर

Advertisement
Tags :
bccisl vs ind
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement