होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

SL vs WI: श्रीलंका की ऐतिहासिक जीत, वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली बार किया ये कारनामा

Sri Lanka vs West Indies T20I: तीसरे मैच में वेस्टइंडीज को हराकर श्रीलंका ने टी20 सीरीज को अपने नाम कर लिया है। इसके साथ ही श्रीलंका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 क्रिकेट में एक कारनामा पहली बार करके दिखाया है।
06:34 AM Oct 18, 2024 IST | Vishal Pundir
SL vs WI
Advertisement

Sri Lanka vs West Indies T20I: हाल ही में श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खत्म हुई है। सीरीज के आखिरी मैच में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को करारी शिकस्त दी है। श्रीलंका के लिए ये ऐतिहासिक जीत है। अपनी सरजमीं पर श्रीलंका ने ये कुल पांचवीं टी20 द्विपक्षीय सीरीज जीती है। इस सीरीज को जीतने के साथ ही श्रीलंका ने टी20 क्रिकेट के इतिहास में एक बड़ा कारनामा वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली बार किया है।

Advertisement

वेस्टइंडीज को पहली बार हराया

श्रीलंका ने तीसरा मैच जीतकर सीरीज को अपने नाम किया। ये पहली बार है जब टी20 द्विपक्षीय सीरीज में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को हराया हो। इससे पहले कभी ऐसा नहीं देखने को मिला था। इस मैच में वेस्टइंडीज ने अपने 6 गेंदबाजों को आजमाया था लेकिन वे टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो पाए।

ये भी पढ़ें:- साउथ अफ्रीका ने लगातार दूसरी बार कटाया T20 WC के फाइनल का टिकट, ऑस्ट्रेलिया का सपना चकनाचूर

Advertisement

श्रीलंका ने 9 विकेट से जीता मैच

इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने टॉस जीता था। टॉस जीतकर पॉवेल ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 162 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज की तरफ से कप्तान पॉवेल ने सबसे ज्यादा 37 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा गुडाकेश ने 32 रन बनाए थे। श्रीलंका की तरफ से गेंदबाजी करते हुए महेश तीक्षणा और वानिंदु हसरंगा ने 2-2 विकेट चटकाए थे।

इसके बाद श्रीलंका की टीम ने जीत के लिए मिले 163 रन के लक्ष्य को 18 ओवर में महज एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। श्रीलंका की तरफ से कुशल मेंडिस ने सबसे ज्यादा 68 रनों की नाबाद पारी खेली। इसके अलावा कुशल परेरा ने भी नाबाद 55 रन बनाए।

ये भी पढ़ें:- IPL 2025 में ऋषभ पंत नहीं होंगे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान? इस भारतीय खिलाड़ी को मिल सकती है कमान

Open in App
Advertisement
Tags :
SL vs WI
Advertisement
Advertisement