ICC Test Rankings में श्रीलंका के खिलाड़ियों का जलवा, इंग्लैंड पर दर्ज की थी शानदार जीत

ICC Rankings: आईसीसी ने बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम को रैंकिंग में फायदा हुआ है। इसके अलावा रोहित शर्मा, ​विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल को भी फायदा हुआ है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

ICC Test Rankings: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद आईसीसी ने नई टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। इस बार नंबर 1 पर काबिज जो रूट थोड़ा सा नुकसान हुआ है। लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट से दूर रोहित शर्मा, विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल को इस बार रैंकिंग में फायदा हुआ है। श्रीलंका के खिलाफ हैरी ब्रूक का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था, जिस वजह से उन्हें भी रैंकिंग में नुकसान हुआ है। वो टॉप 10 से भी बाहर हो गए हैं।

भारतीय खिलाड़ियों को हुआ फायदा

टीम इंडिया के टेस्ट टीम के कप्तान रोहित शर्मा को रैंकिंग में एक स्थान फायदा हुआ है। वो अब 751 की रेटिंग के साथ नंबर पांच पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा यशस्वी जायसवाल छठे स्थान पर हैं। विराट कोहली अब सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। उनकी रेटिंग 737 है। उन्हें एक स्थान का फायदा हुआ है। टीम इंडिया ने काफी समय से टेस्ट मैच नहीं खेला है। टीम इंडिया 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी।

ये भी पढ़ें:- AFG vs NZ: नोएडा स्टेडियम पर फूट पड़ा अफगानिस्तान का गुस्सा, टॉस के बगैर फिर रद्द हुआ मैच

जो रूट को हुआ नुकसान

इंग्लैंड के जो रूट आईसीसी की ओर से जारी की गई टेस्ट रैंकिंग में अभी भी नंबर 1 पर काबिज है। लेकिन उनकी रेटिंग कम हो गई है। अब उनकी रेटिंग 899 हो गई है। दूसरे स्थान पर मौजूद केन विलियमयसन की इस समय 859 रेटिंग है। न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल 768 की रेटिंग के साथ तीसरे नंबर पर बने हुए हैं। वहीं, स्टीव स्मिथ 757 की रेटिंग के साथ रैंकिंग में नंबर चार पर मौजूद हैं।

 

बाबर आजम को हुआ नुकसान

ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा को भी फायदा हुआ है। वो आठवें नंबर पर आ गए हैं। इसके अलावा रिजवान भी 9वें नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं, पाकिस्तान के बाबर आजम को भी एक स्थान का फायदा हुआ है। वो 11वें स्थान पर आ गए हैं। इसी बीच इंग्लैंड के हैरी ब्रूक को एक साथ सात स्थानों का नुकसान हुआ है। वो टॉप 10 से भी बाहर हो गए हैं।

ये भी पढ़ें:- ENG vs AUS: इंग्लैंड के लिए डेब्यू करने को तैयार धाकड़ खिलाड़ी, टी20 में मचाएगा तहलका

Open in App
Tags :