होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

SL vs NZ: कामिंदु मेंडिस का हाहाकारी प्रदर्शन, 7 मैच में जड़ दिए 4 शतक! कर डाली वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

Kamindu Mendis Century: इंग्लैंड के खिलाफ पिछली सीरीज में श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कामिंदु मेंडिस की प्रचंड फॉर्म जारी है, जहां उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में ही शतक जड़ दिया है।
06:11 PM Sep 18, 2024 IST | Mohan Kumar
kamindu mendis
Advertisement

Kamindu Mendis Century: न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है, जहां पहला मैच गॉल में खेला जा रहा है। इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया, लेकिन टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 106 रनों के स्कोर पर ही अपने चार विकेट गंवा दिए थे, लेकिन फिर यहां श्रीलंका के धाकड़ बल्लेबाज कामिंदु मेंडिस ने अपना दम दिखाया और करियर के सातवें टेस्ट में ही चौथा शतक ठोक दिया। उन्होंने इस शतक के साथ ही इतिहास रच दिया है और एक वर्ल्ड रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है।

Advertisement

अपने पिछली सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करने वाले मेंडिस ने अपनी फॉर्म को न्यूजीलैंड के खिलाफ भी जारी रखा और 173 गेंदों पर 114 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में 11 चौके शामिल रहे। करियर का सातवां टेस्ट खेल रहे मेंडिस ने अब तक अपने सातों मैच में फिफ्टी प्लस स्कोर बनाया है। इस तरह से उन्होंने डेब्यू के बाद लगातार टेस्ट मैचों में फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने के पाकिस्तान के बल्लेबाज साउद शकील के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: क्या बांग्लादेश के खिलाफ दोनों टेस्ट मैच खेलेंगे जसप्रीत बुमराह? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया जवाब

Advertisement

सबसे कम पारियों में आठ 50 स्कोर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जुलाई 2022 में टेस्ट डेब्यू करने वाले मेंडिस अब अब सबसे कम पारियों में आठ 50 स्कोर बनाने वाले श्रीलंकाई बल्लेबाज भी बन गए हैं। कामिंदु ने 11 पारियों में से आठ पारियों में 50 स्कोर बनाया है। उन्होंने इस मामले में मालिंदा वर्नापुरा को पीछे छोड़ा, जिन्होंने यह कमाल 16 पारियों में किया था। इन दोनों के अलावा पाथुम निसांका ने यह उपलब्धि 19 पारियों में हासिल की थी।

सबसे कम पारियों में चार शतक

कीवियों के खिलाफ मेंडिस पहली बार नंबर पांच की पोजीशन पर बैटिंग करने उतरे। शतक पूरा करते ही कामिंदु अब श्रीलंका के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम पारियों में चार शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में माइकल वेनडॉर्ट को पीछे छोड़ा, जिन्होंने चार शतक के लिए 21 पारियां ली थीं।

ये भी पढ़ें: 137 किलो के क्रिकेटर ने आधी टीम को समेटा, अपनी गेंदबाजी से मचाया गजब कोहराम

Open in App
Advertisement
Tags :
Kamindu MendisSL vs NZ
Advertisement
Advertisement