खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IVPL Final: सुरेश रैना की वीवीआईपी उत्तर प्रदेश बनी चैंपियन, फाइनल में मुंबई चैंपियंस को दी मात; नेगी ने जड़ा तीसरा शतक

IVPL Final Suresh Raina VVIP Uttar Pradesh Champion: इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (आईवीपीएल) के पहले सीजन में मिस्टर आईपीएल सुरेश रैना की कप्तानी वाली वीवीआईपी उत्तर प्रदेश की टीम चैंपियन बनी। टीम की जीत के हीरो रहे पवन नेगी जिन्होंने सीजन का तीसरा शतक लगाया।
12:01 AM Mar 04, 2024 IST | Priyam Sinha
Advertisement

IVPL Final: इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (आईवीपीएल) के पहले सीजन का सफल अंत हो गया है। रविवार 3 मार्च को ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में धमाकेदार फाइनल मुकाबला खेला गया। इस मैच में आमने सामने थीं वीवीआईपी उत्तर प्रदेश और मुंबई चैम्पियंस की टीमें। उत्तर प्रदेश के लिए पवन नेगी ने अपना फॉर्म जारी रखा और फाइनल में भी टीम की जीत के हीरो बने।

Advertisement

उनकी शानदार पारी की बदौलत उत्तर प्रदेश ने फाइनल में मुंबई को 6 विकेट से हराया। पवन नेगी ने सीजन का तीसरा शतक ठोका और नाबाद 105 रन की पारी खेली। पवन नेगी ऑरेंज कैप होल्डर होने के साथ–साथ फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच भी बने। उन्हें बेस्ट बैटर ऑफ द लीग का भी अवार्ड मिला। वहीं वह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी बने।

क्या रहा मैच का हाल?

बता दें इस मैच में करीब 5 ओवर का खेल हुआ था फिर बारिश ने खलल डाला था। करीब डेढ़ घंटे तक मुकाबला रुका रहा। मगर फैंस से खचाखच भरे स्टेडियम में खुशी की गूंज तब उठी जब 9 बजकर 5 मिनट पर दोबारा मुकाबला शुरू हुआ और ओवर्स की कटौती नहीं हुई।

Advertisement

इस मैच में पहले खेलने उतरी मुंबई चैंपियंस की टीम ने शानदार बल्लेबाजी की और स्कोरबोर्ड पर 214 रन का विशाल स्कोर निर्धारित 20 ओवर में खड़ा किया। फिल मस्टर्ड और पीटर ट्रेगो ने मुंबई के लिए शानदार अर्धशतकीय पारियां खेली।

कप्तान मस्टर्ड ने 45 गेंद पर 76 रन बनाए और पारी में 8 चौके व 3 छक्के जड़े। उनके अलावा ट्रेगो ने 33 गेंदों पर नाबाद 57 रन बनाए और टीम का स्कोर 210 पार पहुंचाया। इन दोनों के अलावा अभिषेक झुनझुनवाला ने 23 गेंद पर 36 रन और रजत सिंह ने 12 गेंद पर 18 रन की पारी खेली।

यूपी की तरफ से पर्पल कैप होल्डर क्रिस्टोफर एंपोफू ने 3 विकेट अपने नाम किए। वहीं पवन नेगी को एक सफलता मिली। पारी के टॉप स्कोरर मस्टर्ड दुर्भाग्यशाली रहे और रन आउट हो गए।

जवाब में 215 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वीवीआईपी उत्तर प्रदेश को पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही झटका लग गया। रोहित प्रकाश आउट हुए, फिर अंशुल कपूर भी जल्दी आउट हुए और 3 ओवर के बाद टीम का स्कोर था 2 विकेट पर 37 रन।

नहीं चला सुरेश रैना का बल्ला

यहां से उम्मीदें थीं कि कप्तान सुरेश रैना ऑरेंज कैप होल्डर पवन नेगी के साथ टीम को आगे ले जाएंगे, लेकिन 45 के स्कोर पर टीम को सबसे बड़ा झटका सुरेश रैना के रूप में लगा। अभिषेक झुनझुनवाला ने 9 रन के स्कोर पर उन्हें आउट कर दिया।

परविंदर और नेगी ने की मैच विनिंग पार्टनरशिप

यहां से 6 ओवर के बाद टीम का स्कोर 61 रन पर 3 विकेट था। इन फॉर्म पवन नेगी क्रीज पर मौजूद रहे और उन्होंने एक बार फिर मोर्चा संभाला। परविंदर सिंह ने भी नेगी का बखूबी साथ निभाया और चौथे विकेट के लिए 113 रन की साझेदारी की।

परविंदर 51 रन बनाकर आउट हुए और 158 के स्कोर पर 15वें ओवर में मुंबई को चौथी सफलता मिली। यहां से भी नेगी टिके रहे और टीम को जीत तक ले गए। उत्तर प्रदेश ने यह मुकाबला 19.2 ओवर में जीत लिया। इस तरह 23 फरवरी से शुरू हुआ IVPL का पहला संस्करण सफलतापूर्वक संपन्न हुआ।

यह भी पढ़ें– WPL 2024 : गुजरात जायंट्स का फिर नहीं खुला खाता, दिल्ली कैपिटल्स ने 25 रन से हराया

यह भी पढ़ें– ‘श्रेयस को बाहर करना सही फैसला,’ भारत के बाद पाकिस्तानी दिग्गज ने भी उठाए अय्यर पर सवाल

Advertisement
Tags :
IVPLSuresh Raina
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement