खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

SRH vs MI: मुंबई इंडियंस के लिए क्यों जरूरी हैं सूर्यकुमार यादव? यहां जान लीजिए सभी कारण

IPL 2024 में मुंबई इंडियंस को अपने सबसे काबिल बल्लेबाजों में से एक सूर्यकुमार यादव की कमी खल रही है। सूर्या इस टीम के लिए क्यों जरूरी हैं, आइए जानते हैं।
03:23 PM Mar 27, 2024 IST | News24 हिंदी
चोट के कारण IPL 2024 से बाहर हैं सूर्यकुमार यादव। इमेज क्रेडिट- सोशल मीडिया
Advertisement

SRH vs MI, Suryakumar Yadav: IPL 2024 की शुरुआत को अभी कुछ ही दिन हुए हैं। कुछ फ्रेंचाइजी ने 1 और कुछ ने 2 मुकाबले खेले हैं। इस बीच मुंबई इंडियंस को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा। गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को 6 रन से हराया था। मैच में मुंबई इंडियंस को अपने सबसे आक्रामक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की कमी काफी खली थी। सूर्यकुमार चोट के कारण अगले कुछ मुकाबले भी मिस करते हैं। MI के लिए सूर्यकुमार यादव क्यों जरूरी हैं? आइए जानते हैं।

Advertisement

कमजोर आ रहा मिडिल ऑर्डर

सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस की बैटिंग लाइनअप की रीढ़ हैं। पिछले सीजन उन्होंने अपने प्रदर्शन का लोहा मनाया था। IPL 2023 में सूर्या ने 16 पारियों में 181 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 605 रन जड़ दिए थे। सूर्या की गैरमौजूदगी में मुंबई इंडियंस का मिडिल ऑर्डर कमजोर और अनुभवहीन नजर आ रहा है। गुजरात के खिलाफ मिडिल ऑर्डर में नमन धीर, डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा और टिम डेविड बल्लेबाजी करते नजर आए थे। स्काई के नहीं होने से टीम अच्छी शुरुआत के बाद भी मुकाबला नहीं जीत पाई थी। सूर्यकुमार की गैरमौजूदगी में MI की प्लेइंग 11 में एक खालीपन नजर आ रहा है।

टीम को फ्लेक्सिबिलिटी देते हैं

2018 में मुंबई इंडियंस से जुड़ने के बाद सूर्यकुमार यादव इस फ्रेंचाइजी का महत्वपूर्ण अंग बन गए हैं। वह वर्तमान में फ्रेंचाइजी की ओर से तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 146 की शानदार स्ट्राइक रेट से MI के लिए 2600 से ज्यादा रन बनाए हैं। पिछले सीजन वह MI की ओर से टॉप स्कोरर थे। सूर्या कंडीशन के हिसाब से अपने आप को ढालने में भी सक्षम हैं। वह टिक कर बल्लेबाजी करने के साथ ही जरूरत पड़ने पर आक्रामक रुख भी अख्तियार कर सकते हैं। वह नई गेंद से लेकर मध्यक्रम में बैटिंग कर सकते हैं। लोअर ऑर्डर में वह बड़े-बड़े शॉट जड़ सकते हैं। स्काई की यह प्रतिभा टीम को फ्लेक्सिबिलिटी प्रदान करती है।

Advertisement

NCA से हरी झंडी मिलने का इंतजार

सूर्यकुमार यादव दिसंबर के बाद से मैदान से दूर हैं। दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में वह भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे थे। सीरीज के आखिरी मैच में वह चोटिल हो गए थे। उनके एंकल में चोट आई थी। उसी बीच वह स्पोर्ट्स हार्निया से भी जूझे और इसकी सर्जरी हुई। कुछ दिनों पहले उन्होंने जर्मनी में एंकल की सर्जरी कराई। उन्होंने अब तक NCA से IPL 2024 खेलने के लिए हरी झंडी नहीं मिली है। IPL में सूर्यकुमार यादव के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने अब तक खेले 139 मैच में 3249 रन बनाए हैं। इस दौरान उनकी औसत 32.17 की और स्ट्राइक रेट 143.32 की रही है। लीग में सूर्या ने 21 अर्धशतक के साथ ही 1 शतक भी लगाया है।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: विदेशी ही नहीं भारतीय खिलाड़ी भी प्लेऑफ के दौरान छोड़ देंगे फ्रेंचाइजी का साथ! जानिए वजह

ये भी पढ़ें: T20 World Cup से पहले पाकिस्तान क्रिकेट में होगा बड़ा बदलाव, बाबर आजम फिर बनेंगे कप्तान!

Advertisement
Tags :
IPL 2024Suryakumar Yadav
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement