खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: मुंबई इंडियंस में सूर्यकुमार यादव की वापसी, इस खिलाड़ी की जगह खतरे में

IPL 2024 में लगातार हार का मुंह देख रही मुंबई इंडियंस के लिए अच्छी खबर सामने आई। टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की वापसी हो रही है।
04:13 PM Apr 05, 2024 IST | News24 हिंदी
मुंबई इंडियंस में सूर्यकुमार यादव की हो रही वापसी।
Advertisement

Mumbai Indians, Suryakumar Yadav: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) में लगातार हार का मुंह देख रही मुंबई इंडियंस के लिए अच्छी खबर सामने आई। टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की वापसी हो गई है। वह लंबे समय से चोट से जूझ रहे थे। सूर्या की वापसी से मुंबई इंडियंस की प्लेइंग 11 को मजबूती मिलेगी। हालांकि, स्काई जब टीम से जुड़ेंगे तो किसी 1 खिलाड़ी का पत्ता कटना तय है। आइए जानते हैं कि यह खिलाड़ी कौन हो सकता है।

Advertisement

नमन धीर की जगह खतरे में

सूर्यकुमार एक भारतीय खिलाड़ी हैं, ऐसे में एक भारतीय खिलाड़ी प्लेइंग 11 से आउट होगा। सूर्या की वापसी से नमन धीर की जगह को खतरा है। नमन का इस सीजन अब तक प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने 3 मुकाबलों में सिर्फ 16.67 की औसत से 50 रन बनाए हैं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में वह खाता तक नहीं खोल पाए थे और गोल्डन डक का शिकार हुए थे। इससे पहले हैदराबाद के विरुद्ध उन्होंने 14 गेंदों पर 30 रन की पारी खेली थी। इस सीजन MI के पहले मैच में उन्होंने 10 गेंदों पर 20 रन बनाए थे।

Advertisement

मुंबई को नहीं मिली 1 भी जीत

सूर्यकुमार यादव की वापसी से मुंबई इंडियंस के मिडिल ऑर्डर को मजबूती मिलेगी। IPL 2024 में MI का अब तक निराशाजनक प्रदर्शन रहा है। फ्रेंचाइजी ने 3 मैच खेले हैं और सभी में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। -1.423 नेट रन रेट के साथ टीम पॉइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर है। अब NCA ने सूर्यकुमार यादव को खेलने की मंजूरी दे दी है। ऐसे में वह रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध होने वाले मैच में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। यह भिड़ंत मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगी।

लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं सूर्या

स्काई दिसंबर 2023 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। उनके एंकल में पहले ग्रेड 2 का लिगामेंट टीयर हुआ था। उसके बाद उन्होंने स्पोर्ट्स हार्निया की सर्जरी कराई। करीब 4 महीने रिकवरी के बाद वह वापसी के लिए तैयार हैं। IPL में सूर्यकुमार के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 39 मुकाबलों में 32.17 की औसत और 143.32 की स्ट्राइक रेट से 3249 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 21 अर्धशतक और 1 शतक लगाया है। IPL में सूर्यकुमार यादव का सर्वाधिक स्कोर 103* रन है।

ये भी पढ़ें: SRH vs CSK: IPL में फिर लगेगा रनों का अंबार! क्या 500 रन से ऊपर वाली पिच पर बनेंगे नए रिकॉर्ड?

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: आईपीएल 17 के ये तीन स्टार, क्या वर्ल्ड कप टीम से इन 3 को करेंगे बाहर?

Advertisement
Tags :
IPL 2024mumbai indiansSuryakumar Yadav
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement