खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 WC 2024: बाबर के कप्तान बनते ही फिर शुरू हुई गुटबाजी, शाहिद अफरीदी ने शुरू किया विवाद

Shahid Afridi Started New Controversy: बाबर आजम को एक बार फिर से पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कप्तान बना दिया गया है। बाबर के कप्तान बनते ही पाकिस्तान में फिर से गुटबाजी शुरू हो गई है। पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने अब नए विवाद को जन्म दे दिया है।
10:08 AM Apr 01, 2024 IST | Abhinav Raj
बाबर आजम, शाहीन अफररीदी और शाहिद अफरीदी।
Advertisement

Shahid Afridi Started New Controversy: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 से पहले पीसीबी ने अपनी टीम का कप्तान बदल दिया है। व्हाइट बॉल क्रिकेट के लिए पाकिस्तान के कप्तान एक बार फिर से बाबर आजम बन गए हैं। पीसीबी ने शाहीन अफरीदी से कप्तानी की जिम्मेदारी वापस ले ली और एक बार फिर से बाबर को यह जिम्मेदारी सौंप दी है। इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी शान मसूद ही करते रहेंगे। ऐसे में बाबर आजम के कप्तान बनते ही पाकिस्तान में फिर से गुटबाजी शुरू हो गई है। पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने शाहीन अफरीदी से कप्तानी छीनने और और बाबर आजम को कप्तानी सौंपने पर सवाल खड़े कर दिए हैं। इससे पाकिस्तान क्रिकेट टीम में नया विवाद शुरू हो गया है।

Advertisement

ये भी पढ़ें;- CSK vs DC: धोनी ने क्यों नहीं दी जडेजा को स्ट्राइक, क्या माही के कारण हारी चेन्नई? सोशल मीडिया पर फैंस नाराज

'पीसीबी का फैसला सरासर गलत'- शाहिद

बता दें कि आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के क्वालिफायर से पाकिस्तान के बुरी तरह बाहर होने के बाद बाबर आजम पर खूब दबाव बनाया जा रहा था। पाकिस्तान की इस स्थिति के लिए बाबर को जिम्मेदार ठहराया जा रहा था। इस कारण से बाबर ने खुद ही दबाव में आकर कप्तानी छोड़ दी थी, इसके बाद पीसीबी ने शाहीन अफरीदी को नया कप्तान चुना था, लेकिन उनकी कप्तानी में टीम की स्थिति बद से बदतर हो गई। पाकिस्तान की कंडीशन पहले से भी बुरी हो गई। जून महीने में टी20 विश्व कप का आगाज होने वाला है, इस कारण से पीसीबी ने एक बार फिर से बाबर को कप्तान बनाने का फैसला किया। लेकिन अब शाहिद अफरीदी ने बखेड़ा शुरू कर दिया है। शाहिद ने पीसीबी के इस फैसले को गलत बताया है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- CSK vs DC: मैच जीतने के बाद भी बुरी तरह फंसे ऋषभ पंत, लग गया 12 लाख रुपए का जुर्माना

शाहिद अफरीदी ने क्या कहा

मालूम हो कि शाहिद अफरीदी पूर्व कप्तान शाहीन अफरीदी के ससुर हैं। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि मैं चयन समिति में बैठे अनुभवी क्रिकेटरों के फैसले से काफी हैरान हूं। शाहीन अफरीदी से कप्तानी छीनना सरासर गलत फैसला है, लेकिन अगर कप्तान बदलना ही था, तो बाबर आजम को कप्तान नहीं बनाकर विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को कप्तान बनाना चाहिए था। उन्होंने आगे कहा कि हालांकि अब पीसीबी ने फैसला कर ही लिया है, तो इस फैसले को मैं स्वीकार करता हूं और बाबर आजम को ढेर सारी शुभकामनाएं देता हूं। अफरीदी ने इस पोस्ट के जरिए साफ तौर पर यह इशारा कर दिया है कि पीसीबी को शाहीन से कप्तानी नहीं लेनी चाहिए थी।

ये भी पढ़ें:- MI vs RR Dream 11 Predictions: इन खिलाड़ियों को करे टीम में शामिल, हो सकता है तगड़ा मुनाफा

Advertisement
Tags :
babar azamPCBT20 wc 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement