खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 World Cup 2024 से पहले श्रीलंका को मिला नया कोच, दिग्गज को मिली जिम्मेदारी

T20 World Cup 2024: श्रीलंका क्रिकेट टीम में टी20 विश्व कप 2024 से पहले एक बड़ा बदलाव किया है। पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर को श्रीलंका टीम का नया तेज गेंदबाजी कोच बनाया गया है।
04:43 PM Mar 16, 2024 IST | Vishal Pundir
T20 World Cup 2024 Aaqib Javed fast bowling coach Sri Lanka Image Credit: Social Media
Advertisement

T20 World Cup 2024: श्रीलंका क्रिकेट टीम का वनडे विश्व कप 2023 में बेहद खराब प्रदर्शन रहा था। जिसके बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड में कई बदलाव देखने को मिले थे वहीं टीम के कप्तान को भी बदला गया। अब श्रीलंका की टीम टी20 विश्व कप 2024 की तैयारियों में जुट गई है। वहीं इससे पहले श्रीलंका टीम को नया कोच मिला है। पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज को श्रीलंका क्रिकेट टीम में बड़ी जिम्मेदारी मिली है।

Advertisement

टीम को मिला नया गेंदबाजी कोच

टी20 विश्व कप 2024 से पहले श्रीलंका टीम का तेज गेंदबाजी कोच पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर आकिब जावेद को चुना गया है। जिसके बाद आकिब जल्द ही श्रीलंका पहुंचकर टीम के साथ जुड़ेंगे। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की तरफ बयान जारी करके बताया गया कि आकिब जावेद कार्यकाल आईसीसी टी20 विश्व कप के समापन तक विस्तारित रहेगा।

एक बयान में, श्रीलंका क्रिकेट ने राष्ट्रीय टीम के तेज गेंदबाजी कोच के रूप में उनकी भूमिका पर जोर देते हुए श्रीलंका क्रिकेट पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद को राष्ट्रीय टीम का तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त करने की घोषणा करना चाहता है। उनका कार्यकाल आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के समापन तक विस्तारित रहेगा।

Advertisement

बता दें, आकिब जावेद पहले पाकिस्तान टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में काम कर चुके हैं। फिलहाल जावेद पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स टीम के मुख्य कोच हैं। उनकी कोचिंग में लाहौर कलंदर्स ने लगातार दो बार खिताब को अपने नाम किया है। हालांकि पीएसएल में इस बार लाहौर कलंदर्स का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। इसके अलावा जावेद ने संयुक्त अरब अमीरात के लिए मुख्य कोच का पद भी संभाला था। जिसके बाद संयुक्त अरब अमीरात की टीम को वनडे का जर्जा प्राप्त हुआ और टीम ने साल 2015 विश्व कप के लिए भी क्वालीफाई किया था।

आकिब जावेद ने अपने क्रिकेट करियर में पाकिस्तान के लिए 163 वनडे और 22 टेस्ट मैच खेले। 163 वनडे मैचों में आकिब ने 182 विकेट अपने नाम दर्ज किए थे। इसके अलावा 22 टेस्ट मैचों में जावेद ने 54 विकेट अपने नाम किए थे। इसके अलावा साल 1992 में वनडे विश्व कप जीतने वाली पाकिस्तान टीम का भी जावेद हिस्सा थे।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: आईपीएल बीच में छोड़ वापस लौटेंगे साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी? सभी 10 टीमों की बढ़ी टेंशन

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: क्या भारत में नहीं होगा आईपीएल का दूसरा फेज? लोकसभा चुनाव की तारीखों के बाद खड़ा हुआ सवाल

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी ने रचा इतिहास, टी20 क्रिकेट में तोड़ा 14 साल पुराना रिकॉर्ड

Advertisement
Tags :
sri lanka cricket teamT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement