खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

AFG Vs BAN: सेमीफाइनल में पहुंचकर इमोशनल हुए खिलाड़ी, नहीं रोक पाए आंसू; देखें मैच के खास पल

T20 World Cup 2024 AFG vs BAN: विश्व कप में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ अफगानिस्तान की सेमीफाइनल में एंट्री हो गई है। मैच जीतने के बाद अफगानिस्तान के खिलाड़ी काफी इमोशनल दिखें।
11:33 AM Jun 25, 2024 IST | Vishal Pundir
T20 World Cup 2024 AFG vs BAN
Advertisement

T20 World Cup 2024 AFG vs BAN: विश्व कप 2024 में आज अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच बेहद ही रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। इस उतार-चढ़ाव वाले मैच को अफगानिस्तान ने जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। अफगानिस्तान की जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश की टीम विश्व कप से बाहर हो गई है। अफगानिस्तान ने टी20 विश्व कप के इतिहास में पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

Advertisement

ये जीत अफगानिस्तान के लिए बेहद खास है, इस जीत की गूंज क्रिकेट जगत में दूर-दूर तक पहुंची है। बांग्लादेश को हराने और सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद अफगानिस्तान के खिलाड़ी काफी इमोशनल भी दिखें, जिसके बाद खिलाड़ी अपने आंसू को रोक नहीं पाए। अब इस मैच के कुछ खास पालों की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं।

Advertisement

गुरबाज हुए भावुक

इस मैच में गुरबाज ने अफगानिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए थे। हालांकि गुरबाज पूरा मैच नहीं खेल सके थे। विकेटकीपिंग के दौरान गुरबाज चोटिल हो गए थे, जिसके चलते उनको मैदान से बाहर जाना पड़ा था। गुरबाज मैदान से बाहर जाने के बाद भी ड्रेसिंग रूम से अपनी टीम के खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ा रहे थे। वही मैच को जीतन के बाद गुरबाज अपने आंसू नहीं रोक पाए। गुरबाज की तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है।

ये भी पढ़ें:- AFG vs BAN: सेमीफाइनल की 4 टीम पक्की, 4 का सूपड़ा हुआ साफ; विश्व चैंपियन भी बाहर

अफगानिस्तान ने 8 रन से जीता मैच

अफगानिस्तान इस मैच में बांग्लादेश के सामने जीतने के लिए 116 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 17.5 ओवर में 105 रनों पर ही ढेर हो गई थी। बांग्लादेश की तरफ से लिटन दास आखिर तक क्रीज पर डटे रहे लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। लिटन दास ने मैच में नाबाद 54 रनों की पारी खेली। अफगानिस्तान की तरफ से कप्तान राशिद खान और नवीन-उल-हक ने 4-4 विकेट अपने नाम किए।

ये भी पढ़ें:- AFG vs BAN: गुलबदीन की चोट या नौटंकी, क्या मैच जीतने के लिए अफगानिस्तान ने की बेईमानी?

ये भी पढ़ें:- T20 विश्व कप का सबसे बड़ा उलटफेर, सेमीफाइनल में पहुंची अफगानिस्तान, AUS हुई बाहर

Advertisement
Tags :
afg vs banT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement