चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

AFG vs PNG: अफगानिस्तान की जीत, ग्रुप सी में हुआ बड़ा खेल; 3 टीम एक साथ बाहर

T20 World Cup 2024 AFG vs PNG: अफगानिस्तान ने पापुआ न्यू गिनी को हराकर सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। अफगानिस्तान की जीत के साथ ग्रुप सी की तीन टीमें एक साथ बाहर हो गई है।
09:55 AM Jun 14, 2024 IST | Vishal Pundir
T20 World Cup 2024 AFG vs PNG Afghanistan won by 7 wickets
Advertisement

T20 World Cup 2024 AFG vs PNG: विश्व कप में आज 29वां मुकाबला अफगानिस्तान और पापुआ न्यू गिनी के बीच खेला गया। इस मैच को अफगानिस्तान ने 7 विकेट से जीत लिया है। इस मैच को जीतने के साथ अफगानिस्तान की टीम ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करने वाली अफगानिस्तान पांचवीं टीम बन गई है। अफगानिस्तान अब ग्रुप सी में पहले नंबर पर पहुंच गई है।

Advertisement

अफगानिस्तान ने किया क्वालीफाई

इस मैच में पापुआ न्यू गिनी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 95 रन ही बनाए थे। पूरी टीम 19.5 ओवर में ढेर हो गई थी। अफगानिस्तान की तरफ से गेंदबाजी करते हुए फजहलक फारूकी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा नवीन उल हक ने 2 विकेट झटके थे। जिसके बाद अफगानिस्तान ने लक्ष्य को 15.1 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। अफगानिस्तान की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए गुलबदीन नायब ने सबसे ज्यादा 49 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही अफगानिस्तान ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: टीम इंडिया में बदलाव की उठी मांग, विराट कोहली बने वजह; किसका कटेगा पत्ता

3 टीमें एक साथ हुई बाहर

अफगानिस्तान की जीत के साथ ग्रुप सी में बड़ा बदलाव देखने को मिला। अफगानिस्तान की जीत का असर सीधे तीन टीमों पर पड़ा है। अब ग्रुप सी की तीन टीम एक साथ सुपर-8 की रेस से बाहर हो गई है। जिसमें सबसे बड़ा नाम न्यूजीलैंड का है। न्यूजीलैंड ने अभी 2 मैच खेले हैं और एक भी मैच में कीवी टीम जीत नहीं पाई है। न्यूजीलैंड के साथ-साथ पापुआ न्यू गिनी और युगांडा की टीम भी विश्व कप से बाहर हो गई है।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: सुपर-8 में ऐसा हो सकता है टीम इंडिया का शेड्यूल, कब, कहां किससे होगा मुकाबला

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: टीम इंडिया के 2 खिलाड़ी लौट सकते हैं घर, कनाडा के खिलाफ मैच के बाद होंगे रवाना

Advertisement
Tags :
AFG vs PNGT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement