चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पूर्व दिग्गज ने भारतीय टीम के हेड कोच बनने से किया इनकार, बताई इसकी असली वजह

Team India New Head Coach: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 से ठीक पहले पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने भारतीय टीम के हेड कोच बनने से इनकार कर दिया है। खिलाड़ी ने साफ तौर पर कहा कि वह अपना समय फ्रेंचाइजी को देना चाहते हैं।
08:38 AM May 23, 2024 IST | Abhinav Raj
टीम इंडिया।
Advertisement

Team India New Head Coach: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के आगाज से पहले बीसीसीआई की टेंशन कम होने का नाम नहीं ले रही है। विश्व कप खत्म होने के साथ ही भारतीय टीम के वर्तमान हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल भी खत्म हो जाएगा। ऐसे में बीसीसीआई काफी समय से टीम इंडिया के लिए नए हेड कोच की तलाश में है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि अगर राहुल द्रविड़ भी फिर से हेड कोच के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, तो कर सकते हैं, लेकिन राहुल ने इसके लिए साफ इनकार कर दिया था।

Advertisement


ये भी पढ़ें:- RCB की हार पर वायरल हुआ स्टार खिलाड़ी का पुराना पोस्ट, मैक्सवेल को लेकर दिया था चौंकाने वाला बयान

पूर्व दिग्गज ने हेड कोच बनने पर क्या कहा

इस बीच भारतीय टीम के अगले हेड कोच पर एक और अपडेट आया है। उम्मीद जताई जा रही थी कि भारतीय टीम का हेड कोच आरसीबी के कोच एंड्रयू फ्लावर को भी बनाया जा सकता है, लेकिन आरसीबी की हार के बाद इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू फ्लावर ने भारतीय टीम के हेड कोच बनने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि वह अपना समय फ्रेंचाइजी को देना चाहते हैं, इस कारण से उन्होंने भारतीय टीम के हेड कोच बनने के लिए अप्लाई नहीं किया है और ना ही करेंगे। इससे बीसीसीआई का एक और ऑप्शन कम हो गया है। हालांकि अभी भी बीसीसीआई के पास कोलकाता नाइट राइडर्स के हेड कोच गौतम गंभीर, सीएसके के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग, लखनऊ सुपर जायंट्स के हेड कोच जस्टिन लैंगर और मुंबई इंडियंस के हेड कोच महेला जयवर्धने के विकल्प हैं।


ये भी पढ़ें:-  RCB की हार का क्या है असली कारण? कप्तान फाफ ने एक नियम को ठहराया जिम्मेदार!

Advertisement

विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार भारत

आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का आगाज भारतीय समय अनुसार 2 जून से होने वाला है, इसको लेकर सभी टीमें पूरी तरह से तैयार है। विश्व कप के मद्देनजर 20 टीमों में से 29 टीमों ने अपना स्क्वाड भी जारी कर दिया है। सिर्फ पाकिस्तान ही ऐसी टीम है, जिसका स्क्वाड अभी तक सामने नहीं आया है। विश्व कप में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी, इसके बाद दूसरा मुकाबला 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। भारतीय टीम फिर से विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है।

Advertisement
Tags :
IPL 2024T20 wc 2024Team India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement