खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

AUS vs AFG: ऑस्ट्रेलिया की हार का ये रहा टर्निंग प्वाइंट, अफगानिस्तान की जीत में चमके ये 4 धुरंधर

T20 World Cup 2024 AUS vs AFG: टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया बड़े उलटफेर का शिकार हुई है। अफगानिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने 21 रनों से हराया। ऑस्ट्रेलिया की हार का एक टर्निंग प्वाइंट भी सामने निकलकर आया है।
10:16 AM Jun 23, 2024 IST | Vishal Pundir
T20 World Cup 2024 AUS vs AFG
Advertisement

T20 World Cup 2024 AUS vs AFG: विश्व कप में आज बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से हराकर इतिहास रच दिया है। अफगानिस्तान ने विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को पहली बार हराया है। इस मैच में अफगानिस्तान ने कंगारू टीम के सामने जीत के लिए 149 रनों का लक्ष्य रखा था, जो पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी आसान माना जा रहा था लेकिन किसको पता था अफगानिस्तान के खतरनाक गेंदबाजी लाइन-अप के सामने कंगारू टीम घुटने टेक देगी। अफगानिस्तान के गेंदबाजों के सामने कंगारू टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई।

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया की हार का ये रहा टर्निंग प्वाइंट

ऑस्ट्रेलिया की तरफ इस मैच में ग्लेन मैक्सवेल कमाल की बल्लेबाजी कर रहे थे। फैंस को लग रहा था मैक्सवेल एक बार फिर से वनडे विश्व कप 2023 वाला इतिहास दोहरा सकते हैं लेकिन गुलबदीन की गेंद पर नूर अहमद ने मैक्सवेल का शानदार कैच पकड़ा। जिसके चलते मैक्सवेल 59 रन बनाकर आउट हुए। यहां से मैच का पूरा रूख ही बदल गया था। मैक्सवेल के कैच को मैच का बड़ा टर्निंग प्वाइंट माना जा रहा था। अगर मैक्सवेल आखिर तक क्रीज पर टिक जाते तो शायद मैच का रिजल्ट ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में होता

ये भी पढ़ें:- ऑस्ट्रेलिया की हार ने उलझाया सेमीफाइनल का समीकरण, भारत की राह हुई आसान

Advertisement

अफगानिस्तान की जीत के हीरो

अफगानिस्तान की जीत में गुलबदीन, नवीन-उल-हक, गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने अहम भूमिका निभाई है। पहले बल्लेबाजी में गुरबाज और इब्राहिम ने अर्धशतक लगाकर टीम को 148 के स्कोर तक पहुंचाया। गुरबाज ने 60 और इब्राहिम ने 51 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद गेंदबाजी में गुलबदीन और नवीन-उल-हक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे। गुलबदीन ने इस मैच में 4 और नवीन ने 3 विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें:- AUS vs AFG: विश्व कप में बड़ा उलटफेर, अफगानिस्तान से हार के बाद बाहर होने की कगार पर ऑस्ट्रेलिया

ये भी पढ़ें:- AUS vs AFG: मोहम्मद नबी ने T20 में रचा इतिहास, विराट-धोनी से हैं आगे

Advertisement
Tags :
AUS vs AFGT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement