खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

AUS vs BAN: पैट कमिंस ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, विश्व कप में ये कारनामा करने वाले बने दूसरे ऑस्ट्रेलियन

T20 World Cup 2024 AUS vs BAN: बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे मैच में तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है। विश्व कप में ये कारनामा करने वाले कमिंस दूसरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन गए हैं।
08:09 AM Jun 21, 2024 IST | Vishal Pundir
pat Cummins Hattrick
Advertisement

T20 World Cup 2024 AUS vs BAN: टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 में आज ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच मैच खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कमाल की गेंदबाजी का नजारा पेश किया। बांग्लादेश के खिलाफ पैट कमिंस ने विकेटों की हैट्रिक ली। इसके साथ ही टी20 विश्व कप में कमिंस हैट्रिक लेने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन गए हैं। कमिंस ने 2 लगातार विकेट अपने एक ओवर में चटकाए, जबकि तीसरा विकेट अपने अगले ओवर की पहली गेंद पर चटकाया।

Advertisement

कमिंस से पहले ब्रेट ली कर चुके हैं ये कारनामा

टी20 विश्व कप में पैट कमिंस से पहले हैट्रिक लेने का कारनामा पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली कर चुके हैं। विश्व कप 2007 में ब्रेट ली ने बांग्लादेश के खिलाफ ही हैट्रिक ली थी। जिसके बाद अब कमिंस ने भी बांग्लादेश के खिलाफ ही ये कारनामा करके दिखाया है। इस मैच में कमिंस ने गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 29 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ें:- एक ही गेंद पर नो-बॉल, हिट-विकेट और रन-आउट, फिर भी बल्लेबाज निकला नॉटआउट; देखें Video

Advertisement

बांग्लादेश ने बनाए 140 रन

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 140 रन बनाए हैं। बांग्लादेश की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने सबसे ज्यादा 41 रनों की पारी खेली। अपनी पारी के दौरान शांतो ने 5 चौके और एक छक्का लगाया। इसके अलावा तौहीद हृदोय ने 40 रनों की पारी खेली। वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाजी करते हुए पैट कमिंस ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा एडम जैम्पा ने 2 विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: हार्दिक पांड्या ने लगाए दो गगनचुंबी छक्के, एक लगा शीशे पर तो दूसरा गिरा मैदान के बाहर, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: टीम इंडिया ने हिलाई सुपर-8 की पॉइंट्स टेबल, अफगानिस्तान को लगा बड़ा झटका

Advertisement
Tags :
Pat CumminsT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement