होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

BAN vs NED: बांग्लादेश की जीत ने बदल दिया समीकरण, वर्ल्ड चैंपियन का पत्ता साफ

T20 World Cup 2024 BAN vs NED: बांग्लादेश की जीत के बाद ग्रुप-डी के समीकरण बदल गए हैं। अब एक टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है।
11:46 PM Jun 13, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Bangladesh Cricket Team
Advertisement

T20 World Cup 2024 BAN vs NED: बांग्लादेश ने गुरुवार को टी-20 वर्ल्ड कप के 27वें मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 159 रन बनाए। जिसके पीछा करते हुए नीदरलैंड की टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के बाद बांग्लादेश की टीम ग्रुप-डी की पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। बांग्लादेश के पास 3 मैचों में से 2 में जीत के बाद 4 पॉइंट और 0.478 का नेट रन रेट हो गया है। जिससे उसका सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करना लगभग तय माना जा रहा है। वहीं इस जीत ने एक वर्ल्ड चैंपियन को बाहर कर दिया है।

Advertisement

वर्ल्ड कप से बाहर हुई श्रीलंका की टीम

दरअसल, बांग्लादेश की जीत के बाद श्रीलंका वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है क्योंकि वह अब अगले मैच में जीत के बाद सिर्फ 3 ही अंक हासिल कर सकती है। उससे ज्यादा बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के पास अंक हो गए हैं। इस तरह श्रीलंका वर्ल्ड कप में सुपर-8 की रेस से बाहर हो गई है। श्रीलंका का अगला मुकाबला नीदरलैंड के खिलाफ 17 जून को होगा। ये श्रीलंका के लिए तो औपचारिक मैच होगा, लेकिन नीदरलैंड इस मैच में जीत के बाद बांग्लादेश के बराबर 4 अंकों तक ही पहुंच सकती है। बांग्लादेश के पास अभी एक मैच और बचा है। ये मैच 17 जून को नेपाल के खिलाफ है। इस मैच में जीतकर वह 6 अंक हासिल कर सकती है। आपको बता दें कि श्रीलंका ने 2014 में भारत को हराकर टी-20 वर्ल्ड कप जीता था। ये मैच बांग्लादेश में खेला गया था। गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका पहले ही सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर गई है।

Open in App
Advertisement
Tags :
BAN vs NEDNED vs BANT20 World Cup 2024
Advertisement
Advertisement