खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 WC 2024 के बाद टीम इंडिया को मिलेगा नया हेड कोच, BCCI ने मांगे आवेदन

T20 World Cup 2024: बीसीसीआई ने टीम इंडिया के हेड कोच के लिए तलाश शुरू कर दी है। जिसके लिए बीसीसीआई ने 27 मई तक आवेदन मांगे है। वहीं राहुल द्रविड आवेदन करके एक बार फिर से हेड कोच बन सकते हैं।
08:49 AM May 14, 2024 IST | Vishal Pundir
T20 World Cup 2024 bcci invites applications india head coach job rahul dravid Image Credit: Social Media
Advertisement

India New Head Coach Applications: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टी20 विश्व कप 2024 से पहले टीम इंडिया के नए हेड कोच पद के लिए आवेदन मांगा है। टीम इंडिया को जल्द ही नया हेड कोच मिल सकता है। वहीं टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड के पास फिर मौका है आवेदन करके टीम इंडिया के साथ अपने हेड कोच कार्यकाल को आगे बढ़ाने का। टी20 विश्व कप 2024 में राहुल द्रविड ही टीम इंडिया के हेड कोच रहने वाले हैं लेकिन इस टूर्नामेंट के बाद भारतीय टीम का हेड कोच बदल सकता है।

Advertisement

इस दिन तक जमा हो सकते हैं आवेदन

बीसीसीआई के अनुसार टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए आवेदन 27 मई शाम 6 बजे तक जमा कर सकते हैं। हेड कोच के लिए किए गए आवेदनों पर गहन समीक्षा की जाएगी। इसके बाद शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का मूल्यांकन किया जाएगा। बीसीसीआई ने टी20 विश्व कप से पहले ही टीम इंडिया के नए हेड कोच की तलाश शुरू कर दी है। क्योंकि जून में ही राहुल द्रविड का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। वहीं दूसरी तरफ बीसीसीआई ने राहुल द्रविड के लिए भी दरवाजे खोले हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- राहुल द्रविड़ का रिपोर्ट कार्ड, टीम इंडिया ने एशिया कप 2023 जीता पर विश्व कप में मिली हार

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने मुंबई में मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड अगर टीम इंडिया के साथ अपने कार्यकाल को बढ़ाना चाहते हैं तो वे फिर से पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। हम तीन साल के लिए नया हेड तलाश रहे हैं।

इसके अलावा तीन अलग-अलग फॉर्मेट्स के लिए कोई अलग-अलग कोच नहीं होंगे। वनडे विश्व कप 2023 के बाद राहुल द्रविड का कार्यकाल खत्म हो गया था लेकिन उनको फिर टी20 विश्व कप तक के लिए विस्तार दिया गया था। भले ही द्रविड के कार्यकाल में टीम इंडिया कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई हो लेकिन टीम इंडिया का द्विपक्षीय सीरीज में रिकॉर्ड शानदार रहा है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: Qualifier 1 मतलब KKR चैंपियन? 10 साल बाद बन रहा खास संयोग

Advertisement
Tags :
bcciRahul DravidT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement