होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND Vs ZIM: भारत की प्लेइंग-11 में हो सकता है बड़ा बदलाव! इस मैच विनर खिलाड़ी की हो सकती है एंट्री

IND Vs ZIM: T20 World Cup 2024 का खिताब जीतने वाली भारतीय टीम जहां जश्न मना रही है। वहीं युवा सितारों से सजी टीम इंडिया के खिलाड़ी जिम्बाब्वे के खिलाफ ताश के पत्तों की तरह बिखर गए और टीम को हार का शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। पहले टी20 मैच में टीम के 7 खिलाड़ी तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या दूसरे मैच में टीम की प्लेइंग-11 में कोई बदलाव हो सकता है।
01:22 PM Jul 07, 2024 IST | mashahid abbas
INDvsZIM
Advertisement

IND Vs ZIM: T20 World Cup 2024 की चैंपियन बनने के बाद टीम इंडिया का पहला टी20 मैच जिम्बाब्वे से हुआ, जिसमें टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। युवा सितारों से सजी टीम ने जिम्बाब्वे की अनुभवी टीम के आगे घुटने टेक दिए। भारतीय टीम के गेंदबाजों ने तो शानदार प्रदर्शन किया लेकिन बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद बुरा रहा। टीम के 7 बल्लेबाज दहाईं का आंकड़ा भी नहीं छू सके और छोटे से लक्ष्य का पीछा करते हुए भी टीम 13 रन से मैच हार गई। इस मैच के बाद सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या आज शाम होने वाले दूसरे टी20 मैच में टीम की प्लेइंग-11 में बदलाव हो सकता है।

Advertisement

टीम में क्या होगा बदलाव

पहले टी20 मैच में मिली हार के बावजूद अगले ही मैच में टीम की प्लेइंग-11 में बदलाव होना मुश्किल लग रहा है। हालांकि पिच की स्थिति को देखते हुए 1 और स्पिन गेंदबाज को मौका दिया जा सकता है। ऐसे में पिछले मैच में विफल रहने वाले खलील अहमद को इस मैच में आराम दिया जा सकता है। टीम में ऐसे स्पिन गेंदबाज को शामिल किया जा सकता है जो बल्लेबाजी में भी ठीक प्रदर्शन कर सके। खलील अहमद की जगह हर्षित राणा को मौका मिल सकता है।

ये भी पढ़ें:- IND Vs ZIM: टीम इंडिया की हार पर सोशल मीडिया पर भड़के फैंस, लिखा-क्या यही है भविष्य

पहले मैच में कैसा रहा खिलाड़ियों को प्रदर्शन :

शुभमन गिल

भारतीय टीम के कप्तान शुभमन गिल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ बल्लेबाजी में अकेले ही मोर्चा संभाला। गिल ने 29 गेंद पर 31 रन बनाए और शीर्ष स्कोरर बने। हालांकि वह कुछ देर और खेलते तो मैच को भारत की झोली में डाल सकते थे लेकिन विपक्षी टीम के कप्तान सिकंदर रजा ने उन्हें चकमा देते हुए बोल्ड कर दिया।

Advertisement

अभिषेक शर्मा

सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा को आक्रामक बल्लेबाज माना जाता है। आईपीएल मे उन्होंने कई धमाकेदार पारी खेली थी। इन्हें युवराज सिंह ट्रेनिंग देते हैं। अभिषेक शर्मा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ डेब्यू किया था और पहले ही मैच में वह बिना खाता खोले ही आउट हो गए। अभिषेक ने भारत के लिए ओपनिंग करते हुए 4 गेंद खेली और वह बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में आउट हो गए।

ऋतुराज गायकवाड़

नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने उतरे ऋतुराज गायकवाड़ ने 9 गेंद पर 7 रन बनाए। ऋतुराज भारत के लिए 20 टी20 मैच खेल चुके हैं। उनका स्ट्राइक रेट भी बेहतर रहा है लेकिन वह जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मैच में फिसड्डी साबित हुए।

रियान पराग

रियान पराग ने भी भारत के लिए इस मैच में अपना डेब्यू किया था। ये भी 3 गेंद पर महज 2 रन ही बना सके।

रिंकू सिंह

भारत के 22 रन के स्कोर पर 3 विकेट गिर चुके थे। ऐसी मुश्किल परिस्थिति में बल्लेबाजी करने उतरे रिंकू सिंह से काफी उम्मीद थी कि वह टीम को जीत की दहलीज तक लेकर जाएंगे। लेकिन रिंकू सिंह भी बिना खाता खोले अपना विकेट खो बैठे।

ध्रुव जुरेल

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को पहले टी20 मैच में डेब्यू करने का मौका मिला। ध्रुव में अनुभव की कमी साफतौर पर नजर आई और वह हड़बड़ाहट में अपना विकेट खो बैठे। ध्रुव ने 14 गेंद खेलकर 6 रन बनाए।

ये भी पढ़ें:- MS Dhoni Birthday पर सलमान का ‘सरप्राइज’, साक्षी ने पति के पैर छूकर मांगी लंबी उम्र की दुआ

वाशिंगटन सुंदर

वाशिंगटन सुंदर ने भारत के लिए 44 टी20 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 127 की स्ट्राइक से 134 रन बनाए हैं और 36 विकेट भी हासिल किए हैं। वाशिंगटन सुंदर ने अपने अनुभव के आधार पर 34 गेंद पर 27 रन जरूर बनाए लेकिन छोटा लक्ष्य होने के बावजूद वह लंबे शॉट नहीं खेल पाए और आखिर के 3 ओवरों में संघर्ष करने के बाद अपना विकेट भी खो बैठे। हालांकि वाशिंगटन ने गेंद से भी अच्छा प्रदर्शन किया और 2 विकेट हासिल किए।

रवि बिश्नोई

रवि बिश्नोई ने बतौर स्पिन गेंदबाज के तौर पर मैच में अपनी चमक बिखेरी। बिश्नोई ने 4 ओवर में 2 मेडन फेंके और 13 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। रवि बिश्नोई ने भारत के लिए 25 टी20 मैच खेल हैं। ये उनके करिअर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

खलील अहमद

खलील अहमद इस मैच में तेज गेंदबाज के रूप में खेल रहे थे। खलील अहमद भारत के लिए 25 टी20 मैच खेल चुके हैं। इसमें उन्होंने 13 विकेट हासिल किए हैं लेकिन खलील जिम्बाब्वे के खिलाफ बेहद महंगे साबित हुए। खलील ने 3 ओवर में 28 रन लुटाए और उन्हें कोई भी सफलता नहीं मिल सकी।

आवेश खान

आवेश खान ने भी भारतीय टीम के लिए 21 टी20 मैच खेले हैं। इसमें आवेश ने 20 विकेट हासिल किए हैं। आवेश ने इस मैच में 1 विकेट लेने के साथ साथ 12 गेंद पर 16 रन भी बनाए हैं। आवेश ने 3 चौके जड़कर मैच को पलटने की कोशिश जरूर की लेकिन वह इसी जल्दबाजी में अपना विकेट भी गंवा बैठे। आवेश खान और वाशिंगटन सुंदर थोड़ धैर्य रखकर खेलते तो भारतीय टीम को जीत भी मिल सकती थी।

ये भी पढ़ें:- IND vs ZIM: शर्मनाक हार के बाद क्या बोले कप्तान शुभमन गिल, किसे ठहराया जिम्मेदार?

मुकेश कुमार

मुकेश कुमार ने मैच में अपनी गेंदबाजी से गहरी छाप छोड़ी। मुकेश ने 3 ओवर में 16 रन देकर 1 विकेट हासिल किया।

Open in App
Advertisement
Tags :
ind vs zimIndiashubman gillZimbabwe
Advertisement
Advertisement