चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 WC 2024: ऑस्ट्रेलिया के बाहर होते ही इस दिग्गज खिलाड़ी का संन्यास पक्का

T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया की टीम अब अफगानिस्तान की जीत के साथ विश्व कप से बाहर हो गई है। इसके साथ ही कंगारू टीम के विस्फोटक बल्लेबाज के टी20 इंटरनेशनल करियर का अंत हो गया है।
01:40 PM Jun 25, 2024 IST | Vishal Pundir
david warner
Advertisement

T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर ऑस्ट्रेलिया को भी टी20 विश्व कप से बाहर कर दिया है। अगर बांग्लादेश इस मैच को जीत जाती तो ऑस्ट्रेलिया की सेमीफाइनल में एंट्री हो जाती। वहीं अब ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप से बाहर होने के साथ ही कंगारू खिलाड़ी का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास पक्का हो गया है। जी हां हम बात कर रहे है ऑस्ट्रेलिया के सलामी विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की।

Advertisement

भारत के खिलाफ खेला आखिरी मैच

24 जून को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला खेला गया था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया की नजरें अफगानिस्तान और बांग्लादेश के मैच पर टिकी थी। अगर बांग्लादेश ये मैच जीत लेती तो ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में होती और वॉर्नर एक और मैच खेलते हुए दिखाई देते।

भारत और ऑस्ट्रेलिया मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा था कि अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले मैच के परिणाम पर ही डेविड वॉर्नर की विदाई निर्भर करती है। यानी हेजलवुड ने पहले ही वॉर्नर के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास के संकेत दे दिए थे।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- अफगानिस्तान के साथ राशिद खान ने भी रचा इतिहास, देखिए बनाया कौन सा रिकॉर्ड

इसके अलावा टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने मैच के बाद कहा था कि अगर वॉर्नर का करियर अगर इस तरह से समाप्त होता है तो ये काफी निराशाजनक होगा। अफगानिस्तान और बांग्लादेश के मैच पर बोलते हुए हेड ने कहा था कि हम अभी एक मैच और देख रहे हैं वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के सभी फॉर्मेट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं।

वनडे और टेस्ट से ले चुके हैं संन्यास

वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया को फाइनल मैच में हराने के बाद डेविड वॉर्नर ने वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया था। इसके बाद वेस्टइंडीज के साथ खेली गई टेस्ट सीरीज के बाद वॉर्नर ने टेस्ट इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान कर दिया था।

वॉर्नर का टी20 करियर

डेविड वॉर्नर के 15 साल लंबे टी20 इंटरनेशनल करियर का अब अंत हो चुका है। वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 110 टी20 मैच खेले थे। जिसमें उनके नाम 3277 रन दर्ज हैं। इस दौरान वॉर्नर ने एक शतक और 28 अर्धशतक लगाए थे। टी20 में वॉर्नर का बेस्ट स्कोर नाबाद 100 रनों का रहा है।

ये भी पढ़ें:- T20WC 2024: अब ‘बात खत्‍म’! काबुल के लड़ाके द‍िल तो जीत ही रहे थे..अब जीतने लगे मुकाबले

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: सेमीफाइनल में इन 4 टीमों के बीच होगी जंग, जानें किसका किससे होगा मुकाबला

Advertisement
Tags :
david warnerT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement