चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हरभजन ने T20 WC को लेकर IPL शेड्यूल को बताया था गलत, कुंबले ने दिया करारा जवाब

T20 World Cup 2024: आईपीएल 2024 के शेड्यूलिंग को लेकर हरभजन सिंह ने बीसीसीआई पर सवाल खड़ा किया था। जिसके बाद अब टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर अनिल कुंबले ने हरभजन के बयान पर पलटवार किया है। कुंबले ने कहा कि विश्व कप की तैयारी के लिए आईपीएल से बेहतर कुछ नहीं हो सकता है।
05:03 PM May 17, 2024 IST | Vishal Pundir
t20 world cup 2024 harbhajan singh reaction ipl 2024 scheduling anil kumble Image Credit: Social MEDIA
Advertisement

T20 World Cup 2024: आईपीएल 2024 अपने अंतिम चरण में है। इसके बाद टीम इंडिया टी20 विश्व कप खेलती हुई दिखाई देगी। 26 मई को आईपीएल का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। वहीं टी20 विश्व कप में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से करने वाली है। इस बार के आईपीएल शेड्यूलिंग को लेकर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने बीसीसीआई पर कटाक्ष किया था और इसको गलत बताया था। वहीं भज्जी ने मानना है कि टीम इंडिया को कम से कम 4 से 5 अभ्यास मैच खेलने की जरूरत है। वहीं अब हरभजन के इस बायन पर टीम इंडिया के दूसरे पूर्व दिग्गज क्रिकेटर अनुल कुंबले ने पलटवार किया है।

Advertisement

भज्जी पर कुंबले का पलटवार

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए अनिल कुंबले ने कहा कि टीम इंडिया को विश्व कप के लिए तैयार होने के लिए 14 से 17 मैच काफी है। जिन भारतीय खिलाड़ियों की टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है वो जल्द ही न्यूयॉर्क के लिए रवाना हो जाएंगे और जिन खिलाड़ियों की टीम प्लेऑफ में है वो आईपीएल के तुरंत बाद चले जाएंगे। इसको देखते हुए मेरा मानना है कि तैयारी अलग होने का कोई मतलब नहीं है। इसलिए मुझे लगता है विश्व कप की तैयारी करने के लिए आपके लिए आईपीएल से बेहतर कुछ हो ही नहीं सकता है। आईपीएल में खिलाड़ियों ने काफी मैच खेले हैं जिससे उनको पता है कि विश्व कप के लिए उनकी तैयारी कैसी है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: RCB और CSK दोनों ही हो सकती है प्लेऑफ की रेस बाहर, प्वाइंट्स टेबल का नया समीकरण आया सामने

Advertisement

विदेशी क्रिकेटरों के आईपीएल से चले जाने को लेकर अनिल कुंबले ने कहा कि सभी को पता होता था कि टी20 विश्व कप से पहले खिलाड़ी आईपीएल को छोड़ देंगे। इसलिए मुझे लगता है कि फ्रेंचाइजीज के पास उन खिलाड़ियों के बैकअप होते हैं। इसके अलावा आपके पास कोई विकल्प नहीं होता है। निश्चित रूप से टीमों को विश्व कप के लिए तैयारी करनी है ऐसे में इंग्लैंड ने अपने खिलाड़ियों के आईपीएल से बुलाने का फैसला किया और इसमें कोई समस्या भी नहीं होनी चाहिए।

5 जून को टीम इंडिया का पहला मुकाबला

2 जून से टी20 विश्व कप 2024 की शुरुआत हो रही है। इस बार ये टूर्नामेंट अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जा रहा है। टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से करेगी। टीम इंडिया का पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के साथ न्यूयॉर्क में खेला जाएगा। वहीं इसी मैदान पर टीम इंडिया 9 जून को पाकिस्तान के साथ भिड़ेगी।

ये भी पढ़ें:- ‘रोहित-हार्दिक को MI करे रिलीज, सूर्यकुमार या बुमराह को बनाए कप्तान’, सहवाग-तिवारी का बड़ा बयान

Advertisement
Tags :
IPL 2024T20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement