चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs AFG: राहुल द्रविड़ ने कुलदीप यादव के सवाल पर तोड़ी चुप्पी, अफगानिस्तान के 2 गेंदबाजों का लिया नाम

Rahul Dravid Press Conference: टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई सवालों के जवाब दिए। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान की टीम को हल्के में नहीं लेना चाहिए।
10:50 PM Jun 19, 2024 IST | Pushpendra Sharma
rahul dravid press conference
Advertisement

Rahul Dravid Press Conference: टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 चरण में अपना पहला मुकाबला 20 जून, गुरुवार को खेलेगी। ये मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेला जाएगा। हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया का पलड़ा हमेशा से ही भारी रहा है, लेकिन इस टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता। भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने प्री-मैच कॉन्फ्रेंस में कुछ इसी तरह की बात कही।

Advertisement

अफगानिस्तान को हल्के में नहीं लिया जा सकता

राहुल द्रविड़ ने कहा- हम जानते हैं कि अफगानिस्तान एक खतरनाक टीम हो सकती है। उनके कई खिलाड़ी दुनियाभर में टी20 लीग खेलते हैं। निश्चित रूप से वे एक ऐसी टीम हैं, जिसे इस प्रारूप में हल्के में नहीं लिया जा सकता। द्रविड़ ने कहा- "अफगानिस्तान के पास काफी अच्छा बॉलिंग अटैक है। फजलहक फारूकी और नवीन उल हक गेंद को स्विंग कराते हैं। उनके स्पिनर भी काफी अच्छे हैं, लेकिन हमारे पास उनका सामना करने का पर्याप्त हुनर ​​है।"

कलाई के स्पिनर की भूमिका अहम

कुलदीप यादव के सवाल पर राहुल द्रविड़ ने कहा- स्पिनर्स की भूमिका अहम होगी। हमने सभी तरह के विकल्पों को ध्यान में रखते हुए टीम चुनी है। न्यूयॉर्क में हमारे पास आठ बल्लेबाजी विकल्प थे। कलाई के स्पिनर्स की भूमिका अहम होगी। द्रविड़ ने कहा- किसी को भी बाहर रखना मुश्किल है, लेकिन यूएसए में परिस्थितियां तेज गेंदबाजों के पक्ष में थीं। अगर हमें कुलदीप और युजवेंद्र चहल के रूप में एक अतिरिक्त स्पिनर की जरूरत महसूस होती है तो हम इस पर विचार करेंगे।

Advertisement

नए मैदानों के साथ तालमेल

द्रविड़ ने नए मैदानों के साथ तालमेल बैठाने की बात कही। उन्होंने कहा- इस खेल को आगे बढ़ाने के लिए बहुत प्रयास किए गए हैं। आपको परिस्थितियों का ध्यान रखना होगा। क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जो हर तरह की परिस्थितियों पर निर्भर करता है। द्रविड़ ने आगे कहा कि हर विकेट एक जैसा नहीं हो सकता। हमें लगता है कि हमारे पास परिस्थितियों के साथ तालमेल बिठाने की काफी क्षमता है।

ये भी पढ़ें: बला की खूबसूरत है मार्कस स्टोइनिस की गर्लफ्रेंड सारा जारनुक, सब कहते हैं बेबी डॉल, देखें तस्वीरें

ये भी पढ़ें: गौतम गंभीर क्यों बने BCCI के फेवरेट? सामने आई ये वजह 

ये भी पढ़ें: गौतम गंभीर के कोच बनते ही कितनी बदल जाएगी Team India, रोहित-विराट के लिए आगे क्या? 

ये भी पढ़ें:- हेड कोच बनने के लिए गौतम गंभीर की पहली शर्त आई सामने, इस दिग्गज का चाहते हैं साथ

Advertisement
Tags :
ind vs afgRahul DravidT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement