चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs AUS: जीतकर भी बाहर हो सकती है ऑस्ट्रेलिया, AFG को करना होगा ये काम

T20 World Cup 2024 IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज सुपर-8 का मुकाबला होने जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के लिए ये मैच जीतना बेहद जरूरी है लेकिन इस मैच को जीतने के बाद भी कंगारू टीम विश्व कप से बाहर हो सकती है।
07:44 AM Jun 24, 2024 IST | Vishal Pundir
T20 World Cup 2024 Australia
Advertisement

T20 World Cup 2024 IND vs AUS: टी20 विश्व कप में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सुपर-8 का मुकाबला खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों की ये पहली भिड़ंत होने वाली है। जहां टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंचने की प्रबल दावेदार है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया पर सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। 23 जून को ऑस्ट्रेलिया विश्व कप में बड़े उलटफेर का शिकार हुई। अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल का समीकरण ही बदल दिया।

Advertisement

जीत के बाद भी हो सकती है बाहर

सुपर-8 में आज टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया अपना-अपना आखिरी लीग मुकाबला खेलने वाली है। जहां टीम इंडिया ने अपने दोनों लीग मैच जीते है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया को 2 में से एक में जीत और एक हार का सामना करना पड़ा है। वहीं यहां एक हार ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप से बाहर करा सकती है। इसके अलावा अब एक खास समीकरण बन रहा है अगर ऐसा होता है तो ऑस्ट्रेलिया, भारत के खिलाफ मैच जीतने के बाद भी सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो सकती है।

अफगानिस्तान को इतने विकेट/रन से दर्ज करनी होगी जीत

अफगानिस्तान अपना आखिरी सुपर-8 का मैच बांग्लादेश के साथ खेलने वाला है। अफगानिस्तान की टीम ने अभी तक सुपर-8 में 2 मैच खेले हैं, जिसमें से टीम को एक में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है। ग्रुप-1 में अभी अफगानिस्तान तीसरे नंबर पर मौजूद है।

Advertisement

अगर ऑस्ट्रेलिया अब भारत के खिलाफ अपना मैच जीत जाती है तो उसके बाद अफगानिस्तान को अपना नेट रनरेट ऑस्ट्रेलिया से बेहतर करने के लिए बांग्लादेश को 25 रन या फिर 2 ओवर पहले चेज करते हुए मैच जीतना होगा। इसके बाद अफगानिस्तान के पास 4 अंक और उसका नेट रनरेट भी ऑस्ट्रेलिया से बेहतर हो जाएगा। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया विश्व कप से बाहर हो अफगानिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा।

ये भी पढ़ें;- Video: 1 टीम सेमीफाइनल में आई, 1 की हो गई विदाई; 5 के बीच छिड़ी जंग

ये भी पढ़ें;- Eng vs USA:बटलर की आतिशी पारी से सेमीफाइनल में इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका के सामने फंसा पेंच

Advertisement
Tags :
Ind Vs AusT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement